1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. giridih
  5. the arena will not come out only worship will be done in temples

नहीं निकलेगा अखाड़ा, मंदिरों में होगी केवल पूजा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
-  नहीं निकलेगा अखाड़ा, मंदिरों में होगी केवल पूजा
- नहीं निकलेगा अखाड़ा, मंदिरों में होगी केवल पूजा

गिरिडीह : गुरुवार को रामनवमी है. इस दिन पूरे जिले में इस बार कहीं भी जुलूस नहीं निकाले जाने की सूचना है. लोग अपने-अपने घरों में ही पूजा पाठ करेंगे. कई मंदिरों में महावीरी झंडा फहराया जायेगा, पर काफी कम संख्या में भी भक्त जन जुटेंगे. सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं रखा गया ख्यालगुरुवार को होनेवाली रामनवमी की खरीदारी के लिए सुबह बाजार में लोग पहुंचे. वहीं चैती दुर्गापूजा की अष्टमी के पूजा-पाठ के लिए बुधवार को दुर्गामंदिरों में सुबह श्रद्धालुओं का जुटान हुआ.

पूजन सामग्री व फल-फूल की खरीदारी के लिए कहीं सोशल डिस्टेसिंग का पालन हुआ तो कहीं बिना सोशल डिस्टेसिंग के लोगों ने खरीदारी की. घरों में जलाये जायेंगे दीपरामनवमी पर शहर के विभिन्न मुहल्लों में संचालित पूजा समितियों की ओर से निकाला जाने वाला अखाड़ा व झांकी इस बार नहीं निकाले जायेंगे. कहीं भी किसी प्रकार का कोई खेल का प्रदर्शन नहीं किया जायेगा. हालांकि रामनवमी को लेकर मंदिरों का रंग-रोगन कर मंदिरों को सजा दिया गया है.

इस बाबत मकतपुर पूजा समिति के बिशु शर्मा, जेपी चौक स्थित महावीर सेवा समिति के सतीश कुंदन व रणधीर विश्वकर्मा, कुटिया मंदिर पूजा समिति के मुकेश जालान तथा पचंबा सिकदारडीह पूजा समिति के जलधर तिवारी ने बताया कि लॉकडाउन के कारण इस बार रामनवमी की पूजा सिर्फ मंदिरों में ही की जायेगी. कहीं से कोई अखाड़ा नहीं निकाला जायेगा और न ही खेल का प्रदर्शन किया जायेगा. इधर, विहिप की ओर से भी बैठक कर यह निर्णय लिया गया है कि रामनवमी के दिन शहर के किसी भी मुहल्ले से अखाड़ नहीं निकाला जायेगा. विहिप के सुरेश रजक ने बताया कि रामनवमी के दिन विहिप की ओर से अपील की गयी है कि सभी लोग अपने-अपने घरों में दीपक जलायें.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें