29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बीडीओ के निरीक्षण में बंद मिले अधिकांश जलमीनार

पायुक्त गिरिडीह के निर्देशानुसार पेयजलापूर्ति व जल जीवन मिशन अन्तर्गत संचालित योजनाओं का सोमवार को बीडीओ देवेंद्र कुमार दास व पेयजल व स्वच्छता विभाग (डीडब्ल्यूएसडी) के कनीय अभियंता आशुतोष कुमार ने कई पंचायतों में ग्रामीण जलापूर्ति योजना का निरीक्षण किया.

राजधनवार.

उपायुक्त गिरिडीह के निर्देशानुसार पेयजलापूर्ति व जल जीवन मिशन अन्तर्गत संचालित योजनाओं का सोमवार को बीडीओ देवेंद्र कुमार दास व पीएचडी के कनीय अभियंता आशुतोष कुमार ने कई पंचायतों में ग्रामीण जलापूर्ति योजना का निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में सबसे पहले बीडीओ जिरीसिंगा पहुंचे. यहां योजना की स्थिति का अवलोकन करने के साथ ही उन्होंने ग्रामीणों से बातचीत की. ग्रामीणों ने बताया कि पंचायत के खेरवानी, फतुटोला व कोनिया टोला में आज तक पानी नहीं पहुंचा है. गादी पंचायत के कई टोला में पाइपलाइन बिछायी ही नहीं गयी है. बरोटांड़ में भी पाइप नहीं बिछायी जा सकी है. वहीं भलूटांड पंचायत के बरोटांड शिवशंकर राम के घर के पास लगा जलमिनार बंद पाया गया. ग्रामीणों ने बताया कि पहला बोर फेल हो जाने के कारण दूसरा बोर किया गया लेकिन बोर से कनेक्शन नहीं किया गया है. वहीं टोला गोदोडीह शंकर पासवान घर के बगल मे लगा जलमिनार बंद पाया गया. महिलाओं ने बतया कि मोटर से टंकी में पानी नहीं चढ़ पा रहा है. इसके अलावा सिरसाय पंचायत के दसरोडीह (हरिजन टोला) में लगा भी जलमिनार बंद पाया गया. गरजासारण पंचायत के पुरनी चितरडीह मुरली साव घर के सामने लगा जलमीनार चालू मिला लेकिन ग्रामीणों ने बताया कि पानी कम आ रहा है. वहीं झलकडीह गांव के अनवर अंसारी घर के सामने लगा जलमीनार का पाइप टूट गया है. विपिन साव घर के पास लगा जलमीनार बंद पाया गया. ऐसी ही स्थिति अन्य कई गांव व टोलों में भी दिखी।

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें