26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बैठक में चुनाव कर्मियों को सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश

कोडरमा लोकसभा आम चुनाव 20 मई को है. इसके लिए 19 मई की शाम को विभिन्न मतदान केंद्रों में चुनाव कर्मी पहुंचेंगे. कर्मियों को सुविधा उपलब्ध कराने के लिए शुक्रवार को मध्य विद्यालय सरिया (बालक) सहित कई विद्यालयों में विद्यालय प्रबंध समिति (एसएमसी) की बैठक हुई.

सरिया. कोडरमा लोकसभा आम चुनाव 20 मई को है. इसके लिए 19 मई की शाम को विभिन्न मतदान केंद्रों में चुनाव कर्मी पहुंचेंगे. कर्मियों को सुविधा उपलब्ध कराने के लिए शुक्रवार को मध्य विद्यालय सरिया (बालक) सहित कई विद्यालयों में विद्यालय प्रबंध समिति (एसएमसी) की बैठक हुई. इसमें विद्यालय के सचिव ने कई निर्देश दिये. मध्य विद्यालय सरिया (बालक) के प्रधानाध्यापक भगवत दास ने बताया कि विद्यालय में पांच बूथ हैं. यहां बड़की सरिया नगर पंचायत क्षेत्र के मतदाता वोट करेंगे. एसएमसी सदस्यों को बताया गया कि चुनाव के एक दिन पूर्व 19 मई की शाम मतदान कर्मी अपने केंद्र पहुंचेंगे. उनके लिए विद्यालय को ससमय खोलना व मतदान के पश्चात बंद करने का निर्देश दिया गया. मतदान व पुलिस कर्मियों से समन्वय स्थापित कर उनके लिए रात का भोजन, सुबह का नाश्ता, दोपहर का भोजन व स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था करनी है. विभागीय आदेश अनुसार सभी मतदान केंद्रों में तीन टेबल तथा बेंच कुर्सी की व्यवस्था जरूरी है. सभी मतदान केंद्रों पर बिजली, पानी, रैंप, शौचालय, चार्जिंग प्वाइंट, लाइट, बल्ब आदि की व्यवस्था की गयी है. उमवि चंद्रमारणी, उउवि नावाडीह, उउवि कैलाटांड़ समेत अन्य विद्यालयों में बैठक हुई. मवि सरिया (बालक) की एसएमसी अध्यक्ष विनीता देवी, संयोजिका कौशल्या देवी, प्रीति सामंतो, राजेश कुमार, रीना देवी, सहायक शिक्षक प्रणय कुमार, उमवि चंद्रमारणी में प्रधानाध्यापिका गुड़िया कुमारी, किरण वर्मा, स्वाति कुमारी, कलावती देवी, नेमंति देवी आदि उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें