होटल निखर के कर्मी की मौत का मामला, पांच माह पहले की थी आत्महत्या की कोशिश, प्रेम प्रसंग को ले तनाव में था सीताराम

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

राकेश सिन्हा, गिरिडीह : शहर के जाने-माने होटल निखर में कार्यरत सीताराम दास(20)की मौत को लेकर पुलिस ने जांच-पड़ताल तेज कर दी है, वहीं दूसरी ओर उसकी मौत को लेकर कई तरह के तथ्य सामने आने लगे हैं. सीताराम पिछले कई माह से तनाव में था. इस घटना को प्रेम -प्रसंग से भी जोड़कर देखा जा रहा है. बता दें कि गत सात अक्तूबर की सुबह सीताराम की मौत होटल निखर की छत से गिरने से हो गयी थी. जानकारी के अनुसार सीताराम ने छत से दो बार छलांग लगायी, जिससे उसकी मौत हुई. पहली बार छत से गिरने पर उसका पैर टूट गया और दूसरी बार छत से गिरने से माथे पर गंभीर चोट लगी.

पूरा वाकया चार सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ है. सीसीटीवी फुटेज के अनुसार सीताराम छत से पहली बार सुबह 5.04 बजे नीचे गिरता दिख रहा है. इस क्रम में उसका पैर टूट जाता है तथा वह लहूलुहान हो जाता है. इसी हालत में वह लड़खड़ाते हुए फिर होटल के रिसेप्शन होते हुए सीढ़ी से पुन: छत पर पहुंच जाता है.
छत पर पहुंचने के बाद पुन: वह 5.14 बजे छत से नीचे गिरता है और इस बार उसके माथे में चोट लगती है. घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो जाती है. इस बीच होटल के एक अन्य कर्मी की नजर सीताराम पर पड़ती है. हो-हल्ला के बाद आसपास के लोग एकत्रित होते हैं और उसे बगल में ही स्थित नवजीवन नर्सिंग होम लाया जाता है, जहां उसकी मौत की पुष्टि कर दी जाती है.
इस पूरे प्रकरण की सीसीटीवी रिकाॅर्डिंग पुलिस के हाथ लगी है. जानकारी के मुताबिक एक आउटडोर सीसीटीवी कैमरा में बाहरी गतिविधियां रिकाॅर्ड हुई हैं, जबकि तीन अन्य इंडोर कैमरे रिसेप्शन और सीढ़ी के पास लगे हुए थे. होटल के ही एक कर्मी का कहना है सीताराम काफी मायूस और तनाव में रहता था.
होटल के एक स्थान पर शीशे में सीताराम के नाम के साथ एक लड़की का भी नाम लिखा हुआ था, जिसमें दिल का निशान बना हुआ था. बताया जाता है कि पुलिस ने इसे भी रिकाॅर्ड किया है, लेकिन यह सीताराम ने लिखा है या किसी अन्य ने, पुलिस फिलहाल इसकी तहकीकात कर रही है. सूत्रों ने बताया कि पुलिस को कई सुराग हाथ लगे हैं, जिसकी संपुष्टि में पुलिस जुटी हुई है.
प्रेमिका से हुई थी नोकझोंक : जानकारी के अनुसार सीताराम गांव की ही एक लड़की से प्रेम करता था. पूर्व में एक बार दोनों के बीच नोक-झोंक हुई तो उस दौरान सीताराम ने खुद पर केरोसिन छिड़क कर आत्महत्या की कोशिश की थी. घटना लगभग पांच माह पूर्व की बतायी जाती है. बताया जाता है कि इस घटना के बाद से ही सीताराम तनाव में रहता था.
होटल में काम करने के दौरान भी अन्य लोगों की अपेक्षा वह कम बातचीत किया करता था. पिछले कुछ दिनों से काफी मायूस और तनाव में था. बताया जाता है कि दुर्गापूजा के दो दिन पूर्व वह सिहोडीह में स्थित अपने घर में मां से मिला और कपड़े आदि भी दिये.
हर बिंदु पर हो रही है जांच : डीएसपी : डीएसपी मुख्यालय वन नवीन कुमार सिंह कहते हैं कि फिलहाल कुछ भी स्पष्ट नहीं है. पुलिस हर बिंदु पर जांच कर रही है. सीसीटीवी फुटेज को जब्त कर लिया गया है. आत्महत्या है या हत्या, यह कह पाना फिलहाल मुश्किल है. प्रेम प्रसंग का मामला है या पारिवारिक मामला है या किसी ने हत्या की है, इन बिंदुओं पर जांच चल रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद जांच की कार्यवाही में और तेजी आयेगी.
Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें