27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जमीन मापी की मांग को लेकर पूरा परिवार अनशन पर

जमीन मापी की मांग को लेकर पूरा परिवार अनशन पर

चिनिया थाना क्षेत्र के रनपुरा गांव निवासी अनिल प्रसाद अपनी मांगों को लेकर दो दिनों से पूरे परिवार के साथ अंचल कार्यालय के बाहर भूख हड़ताल पर बैठे हैं. उनके साथ पत्नी सुरजी कुंवर, चंपा देवी, मुनिया देवी, रीना कुमारी और रितिक कुमार भी भूख हड़ताल में शामिल हैं. ये सभी शुक्रवार से अंचल से न्याय नहीं मिलने का आरोप लगाते हुए न्याय की मांग को लेकर अनशन पर बैठे हैँ. मिली जानकारी के अनुसार रनपुरा गांव के झरी साव व अनिल प्रसाद के बीच जमीन विवाद चल रहा था. इसमें अनिल प्रसाद का कहना है कि चिनिया अंचल क्षेत्र के रनपुरा गांव के पुराना खाता 15 व नया खाता 98, पुराना प्लॉट-545 व नया प्लॉट-906 का रकबा 38 डिसमिल है. रंका अनुमंडल न्यायालय से उसके पक्ष में डिक्री भी मिला हुआ है. फिर भी अंचल कार्यालय से उनको कब्जा नहीं दिलाया जा रहा है. डिक्री का कागज अंचल में दिखलाने व मापी कराकर कब्जा दिलाने की मांग करने पर अंचल से उदासीन रवैया अपनाया जा रहा है. इसके कारण उनका परिवार पूर्व सूचना देकर भूख हड़ताल पर बैठा है. जबतक अंचल से कोई निर्णय नहीं हो जाता है, तब तक वे लोग भूख हड़ताल पर बैठे रहेंगे.

थाना का आश्वासन मानने से इनकार : इधर दूसरे दिन चिनिया पुलिस ने धरना पर बैठे लोगों से भूख हड़ताल खत्म करने का अनुरोध किया. पुलिस पदाधिकारियों ने आश्वासन दिया कि उनके सभी बिंदुओं पर विचार किया जा रहा है. उन्हें न्याय मिलेगा. इसलिए भूख हड़ताल खत्म करें. लेकिन अनिल प्रसाद ने यह कह कर उनकी अपील ठुकरा दी कि हमें तत्काल न्याय चाहिए, तभी धरना खत्म करेंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें