27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पंचायत प्रतिनिधियों ने की मानदेय बढ़ाने की मांग

पंचायत प्रतिनिधियों ने की मानदेय बढ़ाने की मांग

भवनाथपुर पंचायत समिति सदस्य संघ के प्रखंड अध्यक्ष चंदन कुमार ठाकुर के नेतृत्व में भवनाथपुर प्रखंड के पंचायत समिति सदस्य, वार्ड सदस्य एवं उप मुखिया के प्रतिनिधि मंडल ने विधायक भानु प्रताप शाही को चार सूत्री मांग पत्र सौंपा. इसमें कहा गया है कि विधायक भानु प्रताप शाही ने पिछले वर्ष झारखंड विधान सभा में पंचायत प्रतिनिधियों के मामले को पुरजोर तरीके से उठाने के बाद राज्य सरकार ने मानदेय लागू किया, लेकिन पंचायत प्रतिनिधियों को सरकार द्वारा दिया जा रहा मानदेय दैनिक मजदूरी की दर से भी कम है. इससे पंचायत प्रतिनिधियों पर आर्थिक बोझ पड़ रहा है.मांग की गयी है कि श्रम कानून के तहत पंचायत समिति सदस्य को कम से कम 20 से 25 हजार, वार्ड सदस्यों को पांच से 10 हजार तथा उप मुखिया को 10 से 15 हजार रुपये प्रतिमाह मानदेय देने का मामला सदन में उठाने का आग्रह किया गया. इसके अलावे मांगपत्र में पंचायत प्रतिनिधियों को आवास सहित अन्य लाभ उपलब्ध कराने व पूर्व के पंचायत प्रतिनिधियों को सम्मान जनक पेंशन लागू करने की मांग शामिल है. इस दौरान विधायक श्री शाही ने पंचायत प्रतिनिधियों को मामले में मुख्यमंत्री एवं सचिव को पत्र लिखने के अलावा मामले को विधानसभा में उठाने का आश्वासन दिया.

उपस्थित लोग : मौके पर पंचायत समिति सदस्य शकील अहमद, संजू देवी, माणिक राज देवी, सरिता देवी, उप मुखिया दयानंद यादव, वैस खान, वार्ड सदस्य मनोज रजक, कौशिला देवी, रीता देवी, उपेन्द्र यादव, दयानंद प्रजापति व संतोष चौबे सहित अन्य प्रतिनिधि उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें