1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. garhwa
  5. jharkhand news 256 voters voted for the district advocate union garhwa election counting of votes and results will be announced today srn

जिला अधिवक्ता संघ गढ़वा चुनाव के लिए 256 मतदाताओं ने किया मतदान, आज होगी मतों की गिनती और परिणाम की घोषणा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जिला अधिवक्ता संघ गढ़वा चुनाव के लिए 256 मतदाताओं ने किया मतदान
जिला अधिवक्ता संघ गढ़वा चुनाव के लिए 256 मतदाताओं ने किया मतदान
Prabhat Khabar Graphics

Jharkhand News, Garhwa news, गढ़वा : जिला अधिवक्ता संघ गढ़वा वर्ष 2021 -22 का द्विवार्षिक चुनाव को लेकर बुधवार को शांतिपूर्ण वातावरण में मतदान संपन्न हो गया. सुबह 11 बजे से अपराह्न तीन बजे तक कुल 257 मतदातओं में से 256 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया. इसमें एक मतदाता का टेंडर वोट पड़ा. शांतिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने के लिए पर्यवेक्षक के रूप में स्टेट बार कौंसिल रांची के सदस्य अब्दुल कलाम रसीदी व रिंकू भगत उपस्थित थे.

साथ ही मुख्य चुनाव पदाधिकारी उपेंद्र प्रसाद सिंह, सहायक चुनाव पदाधिकारी परवेज शाही, सतीश कुमार मिश्रा, धर्मेंद्र कुमार मिश्रा व मुकेश कुमार तिवारी ने शांतिपूर्वक मतदान संपन्न कराने में सहयोग किया. मतदान के बाद मतपेटी को सभी प्रत्याशी के समक्ष सील किया गया तथा उसे सुरक्षित रूप से रखा गया. गुरुवार की सुबह 10 बजे से मतगणना किया जायेगा. इसकी सारी प्रकिया पूरी कर ली गयी है. मतदान के दौरान बुधवार को अधिवक्ताओं में काफी उत्साह देखने को मिला. सभी मतदाताओं ने उत्साहित होकर मतदान किया. इसमें 90 वर्षीय हरिहर चौबे ने भी अपने मत का प्रयोग किया.

जिला अधिवक्ता संघ के चुनाव का मतगणना सुबह 10 बजे से किया जायेगा. गिनती होने के बाद परिणाम में निर्वाचित उम्मीदवारों को प्रमाण पत्र दिया जायेगा. विदित हो कि कुल 35 प्रत्याशी चुनाव में अलग-अलग पदो पर आठ पदों के लिए चुनाव लड़े हैं. चुनाव के बाद सभी प्रत्याशियों ने अपनी जीत का दावा किया है. इसमें अध्यक्ष पद के लिए निवर्तमान अध्यक्ष अलख निरंजन चौबे को तीसरी जीत हासिल करने में चुनौती के रूप में नरेंद्र पांडेय व गौतम कृष्ण सिन्हा उर्फ बुलु बाबू चुनाव में थे.

इस कारण अंतिम समय तक इस पद के लिए त्रिकोणीय लड़ाई होती दिखी. उपाध्यक्ष के पद पर चार प्रत्याशी के रूप में धनंजय तिवारी, धीरेंद्र चौबे, रामकृष्ण शुक्ला व सुरेश नारायण दुबे हैं. जबकि महासचिव के पद के लिए निवर्तमान मृत्युंजय तिवारी को दूसरी जीत हासिल करने में पराजित करने के लिए भृगुनाथ चौबे, जितेंद्र कुमार, बृजदेव विश्वकर्मा एवं सच्चिदानंद शुक्ला हैं. कोषाध्यक्ष के पद पर दो प्रत्याशी निवर्तमान गरीबुल्लाह अंसारी को तीसरी जीत से पराजित करने के लिए राकेश कुमार शुक्ला चुनाव लड़ रहे हैं. यही स्थिति अन्य पदों के लिए बनती दिख रही है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें