1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. garhwa
  5. ed big action in cheating case of 143 crores attached about 197 dismil of land of dgn group in garhwa smj

143 करोड़ की ठगी मामले में ED की बड़ी कार्रवाई, गढ़वा में DGN ग्रुप की करीब 197 डिसमिल जमीन अटैच

प्रवर्तन निदेशालय ने गढ़वा में संचालित चिटफंड कंपनी पर बड़ी कार्रवाई की है. ED की टीम ने 143 करोड़ की ठगी मामले में गढ़वा के दो जगहों पर खरीदी गयी करीब 197 डिसमिल जमीन को अटैच किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गढ़वा के खजुरी में चिटफंड कंपनी DGN ग्रुप की जमीन को अटैच करते प्रवर्तन निदेशालय की टीम.
गढ़वा के खजुरी में चिटफंड कंपनी DGN ग्रुप की जमीन को अटैच करते प्रवर्तन निदेशालय की टीम.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (जितेंद्र सिंह, गढ़वा) : गढ़वा के चिटफंड कंपनी DGN ग्रुप पर प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate- ED) ने बड़ी कार्रवाई की है. गुरुवार को चिटफंड कंपनी डीजीएन ग्रुप ऑफ कंपनी के गढ़वा में दो जगहों पर खरीदी गयी 196.98 डिसमिल जमीन को अटैच किया है. रांची से पहुंची ईडी की टीम ने गढ़वा के चिरौंजिया में 16.63 डिसमिल तथा खजुरी के उरांव टोला में क्रमश: 131 एवं 38.75 डिसमिल जमीन को अटैच करते हुए वहां बोर्ड लगा दिया है.

जानकारी के अनुसार, चिटफंड कंपनी DGN ग्रुप के द्वारा लोगों को प्रलोभन देकर झारखंड एवं बिहार में 143 करोड़ रुपये की ठगी की जाने के बाद मामला सामने आने पर मामला प्रर्वतन निदेशालय के द्वारा देखा जा रहा है. कार्रवाई करने पहुंची ईडी की टीम ने प्रभात खबर को बताया कि गढ़वा के डंडई निवासी व कंपनी के कर्मचारी रामकिशुन ठाकुर के नाम से कंपनी ने गढ़वा में दो जगहों पर 184 डिसमिल जमीन खरीदी थी. यह बात जांच के क्रम में सामने आने पर कार्रवाई की गयी है.

अधिकारियों ने बताया कि कंपनी के निदेशक जितेंद्र मोहन की कार्रवाई के दौरान ही मृत्यु हो चुकी है, जबकि दूसरा अभियुक्त विशाल कुमार सिन्हा जमानत पर जेल से बाहर है और तीसरा अभियुक्त प्रशांत कुमार बिहार के आरा जेल में बंद है.

इन भूमि को किया गया है अटैच

ED के अधिकारियों ने बताया कि गढ़वा अंचल के चिरौंजिया में प्लॉट नंबर 1131/1286 खाता नंबर 147 रकबा 5.63 डिसमिल, प्लॉट नंबर 1131/1286 खाता 147 रकबा 11 डिसमिल तथा खजुरी में प्लॉट नंबर खाता नंबर 75 163 रकबा 1.31 एकड़ तथा प्लॉट नंबर 162 खाता नंबर 75 रकबा 48.75 डिसमिल को अटैच किया गया है. इस तरह से ED की टीम ने कुल 196.38 डिसमिल जमीन को अटैच किया है.

ED द्वारा की गयी है कार्रवाई : राजस्व उप निरीक्षक

इस संबंध में गढ़वा अंचल के राजस्व उप-निरीक्षक अजीत कुमार दूबे ने बताया कि चिटफंड कंपनी DGN ग्रुप की खरीदी गयी उपरोक्त जमीन को प्रवर्तन निदेशालय के द्वारा अटैच किया गया है़

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें