1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. ssb foundation day gallantry award to 4 jawans including deputy commandant narpat singh grj

SSB Foundation Day: दुमका में डिप्टी कमांडेंट नरपत सिंह समेत चार जवानों को दिल्ली में मिला गैलेंट्री अवार्ड

35वीं बटालियन(दुमका) के डिप्टी कमांडेंट नरपत सिंह सहित चार जवानों को केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री निशिथ प्रामाणिक ने गैलेंट्री अवार्ड से नवाजा. नक्सलियों के खिलाफ चलायी गयी मुहिम में इन्होंने अद्भुत साहस और शौर्य का परिचय दिया था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केंद्रीय मंत्री निशिथ प्रामाणिक से गैलेंट्री अवार्ड लेते डिप्टी कमांडेंट नरपत सिंह
केंद्रीय मंत्री निशिथ प्रामाणिक से गैलेंट्री अवार्ड लेते डिप्टी कमांडेंट नरपत सिंह
प्रभात खबर

Jharkhand News: एसएसबी के 58 वें स्थापना दिवस के अवसर पर दिल्ली हेडक्वार्टर में आयोजित समारोह में 35वीं बटालियन(दुमका) के डिप्टी कमांडेंट नरपत सिंह सहित चार जवानों को गैलेंट्री अवार्ड (Gallantry Award) से नवाजा गया. यह गैलेंट्री अवार्ड केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री निशिथ प्रामाणिक ने उन्हें प्रदान किया. आपको बता दें कि नक्सलियों के खिलाफ चलायी गयी मुहिम में इन्होंने अद्भुत साहस और शौर्य का परिचय दिया था.

35वीं बटालियन के सेकेंड इन कमान सतीश कुमार ने बताया कि दुमका के गोपीकांदर थाना क्षेत्र अंतर्गत कछुआकांदर में जुलाई 2018 में नक्सलियों से मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ के दौरान डिप्टी कमांडेंट नरपत सिंह, हेड कांस्टेबल प्रदीप, भीम सिंह और गणेश सिंह राणा ने अद्भुत साहस और शौर्य का परिचय दिया था. इस कारण इन चारों को गैलेंट्री अवार्ड देने की घोषणा 2020 में ही हुई थी.

दिल्ली स्थित मुख्यालय में आयोजित समारोह में चारों को मेडल प्रदान किया गया. 35वीं बटालियन के सेकेंड इन कमान सतीश कुमार ने बताया कि वर्ष 2013 में एसएसबी की 35वीं बटालियन की दुमका में तैनाती के बाद नक्सलियों के खिलाफ कई ऑपरेशन चलाये गए. जिससे इस क्षेत्र में नक्सलियों का करीब सफाया हो चुका है. वहीं 35वीं बटालियन के विजयपुर स्थित मुख्यालय में स्थापना दिवस पर आयोजित समारोह के मुख्य अतिथि उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने कहा कि एसएसबी की इस क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ चलायी गयी मुहिम काफी सराहनीय रही है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें