1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. petrol subsidy yojana cm hemant soren started from dumka one lakh 4 thousand people registered smj

CM हेमंत सोरेन ने की दुमका से पेट्रोल सब्सिडी योजना की शुरुआत, एक लाख 4 हजार लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन

सीएम हेमंत सोरेन ने सरकार के दो साल पूरे होने के उपलक्ष्य पर किये गये घोषणा को आज पूरा किया. दुमका से सीएम ने पेट्रोल सब्सिडी योजना की शुरुआत की. पहले चरण में 40 हजार लाभुकों के खाते में डीबीटी के माध्यम से राशि जायेगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: सीएम हेमंत सोरेन ने दुमका से पेट्रोल सब्सिडी योजना की शुरुआत कर लाभुक को दिये चेक.
Jharkhand news: सीएम हेमंत सोरेन ने दुमका से पेट्रोल सब्सिडी योजना की शुरुआत कर लाभुक को दिये चेक.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: सीएम हेमंत सोरेन ने राज्यवासियों को पेट्रोल सब्सिडी योजना की सौगात दी है. दुमका के पुलिस ग्राउंड से इसकी शुरुआत करते हुए सीएम श्री सोरेन ने कहा इस योजना का दो पहिया वाहन रखने वाले गरीबों को मिलेगा. इस मौके पर 5 लाभुकों को सांकेतिक तौर पर सब्सिडी का चेक प्रदान किया. सीएम के हाथों इस योजना का पहला लाभ लेनेवाले संतोष मुर्मू पहले लाभुक बनें. इसके अलावा बुदिन किस्कू, राजेश मिस्त्री, मार्टिन मुर्मू ने भी योजना का अनुदान मुख्यमंत्री के हाथों प्राप्त किया.

एक लाख 4 हजार लोगों ने किया आवेदन

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि पेट्रोल सब्सिडी योजना की शुरू करने की घोषणा राज्य सरकार के दो साल पूरे होने के उपलक्ष्य पर पिछले दिनों किया गया था. अपने वादे को पूरा करते हुए गरीबों के लिए राज्य सरकार 26 जनवरी, 2022 से इस योजना को शुरू कर रही है. इसके तहत अब तक एक लाख 4 हजार लोगों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है.

40 हजार लाभुकों के खाते में

पेट्रोल सब्सिडी योजना के तहत अब तक जहां एक लाख 4 हजार लोगों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया. वहीं, 72 हजार 984 का आवेदन स्वीकृत किया है. पहले चरण में 40 हजार लाभुकों को डीबीटी के माध्यम से भुगतान किया जा रहा है. सीएम श्री सोरेन ने कहा कि अन्य लाभुको के खाते में भी जल्द राशि जायेगी. बता दें कि दुमका में 8894 ने इस योजना के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है, जिसमें 4147 के आवेदन को स्वीकृति देते हुए 10 लाख 36 हजार 750 रुपये का भुगतान किया जा रहा है.

25 रुपये प्रति लीटर की दर से मिलेगा अनुदान

सीएम सपोर्ट पेट्रोल सब्सिडी योजना के तहत राज्य के राशन कार्डघारकों को इस योजना का लाभ मिलेगा. इसके तहत वैसे राशन कार्डधारक परिवार जिनके पास झारखंड रजिस्टर्ड दो पहिया वाहन हो, वैसे परिवार के एक व्यक्ति को 25 रुपये प्रति लीटर की दर से पेट्रोल पर अनुदान दिया जायेगा.

लाभुक के खाते में हर महीने आयेगी 250 रुपये

सीएम श्री सोरेन ने कहा कि 26 जनवरी से पूरे राज्य में CM-SUPPORTS योजना के माध्यम से प्रत्येक गरीब एवं जरुरतमंद दो पहिया वाहन मालिकों को प्रतिमाह 10 लीटर पेट्रोल के लिए 25 रुपये प्रति लीटर की दर से 250 रुपये की राशि उनके खाते में सीधे भेज दी जायेगी.

रिपोर्ट : आनंद जायसवाल, दुमका.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें