1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. jharkhand school open news hemant government soon open english medium school in state get better education than private school smj

हेमंत सरकार राज्य में जल्द खाेलेगी इंग्लिश मीडियम स्कूल, प्राइवेट स्कूल से बेहतर शिक्षा देने का किया दावा

झारखंड की हेमंत सरकार जल्द ही राज्य में इंग्लिश मीडियम स्कूल खोलने की बात कही है. कहा कि प्राइवेट स्कूल से बेहतर इस स्कूल में शिक्षा मिलेगी. वहीं, दूसरी ओर कोरोना के कारण राज्य में बंद पड़े स्कूल शुक्रवार से खुल जायेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: सीएम हेमंत सोरेन ने इंग्लिश मीडियम स्कूल खोलने की कही बात.
Jharkhand news: सीएम हेमंत सोरेन ने इंग्लिश मीडियम स्कूल खोलने की कही बात.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: झारखंड में जल्द ही राज्य के गांवों में इंग्लिश मीडियम की स्कूल खुलेगी. सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य सरकार जल्द ही इंग्लिश मीडियम की स्कूल खोलने जा रही है. यहां बच्चों को प्राइवेट स्कूल से बेहतर शिक्षा मिलेगी. इस बात की घोषणा दुमका में JMM की स्थापना दिवस समारोह के दौरान कही. कहा कि शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार प्रयासरत है. यही कारण है कि कोरोना की रफ्तार कम होने पर राज्य के अधिकांश जिलों में बंद स्कूलों को खोलने का आदेश दिया गया है.

प्राइवेट स्कूल से बेहतर मिलेगी शिक्षा

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य के हर बच्चे पढ़े. बेहतर जीवन के लिए शिक्षा बहुत जरूरी है. इसी को ध्यान में रखकर राज्य सरकार ने इंग्लिश मीडियम के स्कूल खोलने का निर्णय लिया है और जल्द ही इस मीडियम के स्कूल खोलने पर जोर दिया जा रहा है. अब गांव के बच्चे भी प्राइवेट स्कूल से बेहतर शिक्षा ग्रहण करेंगे.

22 माह बाद राज्य में खुल रहे स्कूल

मालूम हो कि राज्य में कोरोना संक्रमण के कारण बंद पड़े स्कूल 22 माह बाद एक बार फिर खुल रहे हैं. आपदा प्रबंधन विभाग ने राज्य के 17 जिलों में एक से सभी क्लास के स्कूल-कॉलेज खोलने का निर्देश दिया है. इसके बाद शुक्रवार से स्कूल खुल रहे हैं. इन 17 जिलों में दुमका समेत धनबाद, गढ़वा, गिरिडीह, गोड्डा, गुमला, हजारीबाग, जामताड़ा, खूंटी, कोडरमा, लातेहार, लोहरदगा, पाकुड़, पलामू, रामगढ़, साहिबगंज और पश्चिमी सिंहभूम में स्कूल-कॉलेज खुल रहे हैं.

शिक्षा मंत्री ने पूर्व में ही स्कूल-कॉलेज खोलने की कही थी बात

बता दें कि इससे पूर्व राज्य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने भी बोकारो के एक कार्यक्रम में 31 जनवरी के बाद से राज्य में स्कूल-कॉलेज खोलने की बात कही थी. इसके बाद से कयास लगाये जा रहे थे कि राज्य में जल्द ही बंद पड़े स्कूल-कॉलेज खुल जायेंगे. इसके बाद गत 31 जनवरी, 2022 को राज्य के आपदा प्रबंधन विभाग ने चरणबद्ध तरीके से स्कूल-कॉलेज खोलने का निर्देश दिया.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें