1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. jharkhand by election treason case on bjp state president deepak prakash srn

Jharkhand By Election : झारखंड भाजपा अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश पर राजद्रोह का केस

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
dumka by election : कांग्रेस के दुमका जिलाध्यक्ष श्यामल किशोर सिंह ने नगर थाने में दर्ज करायी नामजद प्राथमिकी
dumka by election : कांग्रेस के दुमका जिलाध्यक्ष श्यामल किशोर सिंह ने नगर थाने में दर्ज करायी नामजद प्राथमिकी
सोशल मीडिया.

दुमका : प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश के खिलाफ कांग्रेस के दुमका जिलाध्यक्ष श्यामल किशोर सिंह ने राजद्रोह की प्राथमिकी दर्ज करायी है. दुमका नगर थाने में दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गयी सरकार के खिलाफ साजिश कर रहे हैं और लोकतंत्र की हत्या करने की धमकी दे रहे हैं.

दर्ज प्राथमिकी में लोकतंत्र की हत्या की कोशिशों पर तत्काल विराम लगाने के लिए कार्रवाई करने की मांग की गयी है. उनके खिलाफ भादवि की धारा 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान करना), 506 (आपराधिक धमकी), 120 बी (साजिश में शामिल होना) एवं 124 ए (राजद्रोह) के तहत कांड सं 298/20 दर्ज कर ली है.

इसमें सरकार के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया गया है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दीपक प्रकाश पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने अपने चुनावी भाषण में दो माह में झारखंड में भाजपा की सरकार बनाने का दावा किया था. कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ने इसे लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गयी सरकार के खिलाफ साजिश बताया है.

प्राथमिकी दर्ज कराने उनके साथ झामुमो के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य, गोड्डा के पूर्व सांसद फुरकान अंसारी और झामुमो और कांग्रेस के अन्य नेता नगर थाना पहुंचे थे.

दम है, तो 24 घंटे में गिरफ्तार करे सरकार : दीपक प्रकाश

रांची. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि सरकार में दम है, तो मुझे 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार करके दिखाये. मैं गिरफ्तारी देने के लिए तैयार हूं. उक्त बातें श्री प्रकाश ने दुमका में अपने ऊपर दर्ज प्राथमिकी पर प्रतिक्रिया देते हुए कही.

उन्होंने कहा कि महागठबंधन के प्रत्याशी चुनाव लड़ने से पहले ही दुमका और बेरमो विस उपचुनाव हार चुके हैं. प्राथमिकी उसी बौखलाहट का नतीजा है. जनता का मिजाज सत्ताधारी पार्टी समझ गयी है. उन्होंने कहा कि विस उपचुनाव में सत्ताधारी दल प्रशासन का दुरुपयोग कर रहे हैं. आने वाले समय में सरकार अंतर्विरोध में स्वयं घिर जायेगी.

मतदाताओं को बरगलाने का प्रयास : झामुमो

झामुमो के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट‍्टाचार्य ने शिबू साेरेन के आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि भाजपा मतदाताओं को बरगलाने के लिए इस तरह का बयान दे रही है कि दो से तीन माह में उनकी सरकार होगी. उन्होंने कहा : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का बयान बेहद आपत्तिजनक है और बर्दाश्त के काबिल नहीं है.

इसलिए गठबंधन ने उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने का निश्चय किया. भाजपा धनबल की बदौलत सरकार को अस्थिर करना चाहती है. अगर कोई यह कह रहा है कि हमारे गठबंधन के 15 विधायक उनके संपर्क में हैं, तो किसी एक का नाम तो बतायें.

हम 25 में से उनके 22 विधायकों के नाम बता देंगे, जो हमारे साथ आने को आतुर हैं. उन्होंने कहा : सरना कोड झामुमो के मैनिफेस्टो में रहा है, पर जिस पत्र को भाजपा दिखा रही, उसके बाद केंद्र में और राज्य में भाजपा की सरकार बनी, तो फिर उसने सरना धर्म को लेकर पहल क्यों नहीं की.

आज थम जायेगा प्रचार का शोर

रांची. दुमका व बेरमो में तीन नवंबर को होनेवाले उपचुनाव के प्रचार का शोर एक नवंबर को शाम चार बजे थम जायेगा. शनिवार को एनडीए व यूपीए के नेताओं ने पूरी ताकत झोंक दी है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन समेत मंत्रिमंडल में शामिल अधिकांश मंत्री लगातार बेरमो और दुमका में प्रचार कर रहे हैं.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी दुमका से ही बेरमो प्रचार के लिए जा रहे हैं. इधर एनडीए में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दीपक प्रकाश, भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी, पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा समेत भाजपा के सांसद, विधायक भी प्रचार अभियान में जुटे हुए हैं.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें