1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. dumka daughters are being sold in the name of marriage police arrested 8human traffickers from uttar pradesh and haryana including local middlemen smj

शादी के नाम पर बिक रही दुमका में गरीब परिवार की बेटियां, पुलिस ने स्थानीय बिचौलिये सहित यूपी और हरियाणा के 8 मानव तस्कर को किया गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गरीब परिवार को रुपये का लालच देकर बेटी से शादी और फिर बेच देने के मामले में 8 मानव तस्कर गिरफ्तार.
गरीब परिवार को रुपये का लालच देकर बेटी से शादी और फिर बेच देने के मामले में 8 मानव तस्कर गिरफ्तार.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (दुमका कोर्ट) : गरीब परिवार को रुपये का लालच देकर उनकी बेटियों से शादी कर उसे बेच देने का मामला सामने आया है. बिचाैलिये के माध्यम से गरीब परिवारों तक पहुंच कर पैसे देकर उनकी बेटियों से शादी करने तथा उन्हें ले जाकर उत्तर प्रदेश व हरियाणा जैसे राज्यों में बेच देने वाले गिरोह के 8 सदस्यों को पुलिस ने दबोचा है. इन मानव तस्करों को मुफस्सिल थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

डीएसपी हेडक्वार्टर विजय कुमार ने मुफस्सिल थाने में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पुलिस की टीम थाना क्षेत्र के दासोरायडीह पेट्रोल पंप के पास से चालक समेत 8 मानव तस्कर को गिरफ्तार करने में सफल रही. गिरफ्तार आरोपितों में 7 उत्तर प्रदेश के झांसी का रहनेवाला है. वही, एक दुमका के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बरतल्ला गांव का बिचौलिया आनंद पाल है, जो दलाली के तौर पर इन मानव तस्करों को सहयोग कर रहा था.

शादी का कैसे देता है झांसा

बताया जा रहा है कि इनमें से दो शख्स को दूल्हे के तौर पर लाया गया था, जो स्थानीय लड़कियों को झांसा देकर शादी करता था. ये लोग कार से आये थे. साथ में दुल्हन के लिए दो जोड़े कपड़े और सामान भी लेकर आये थे. पूछताछ में खुलासा हुआ है कि इनलोगों ने पिछले साल भी ऐसे ही गरीब परिवार की लड़की से शादी की थी. वे कहां हैं. सकुशल हैं भी कि नहीं, यह सारी जानकारी जुटायी जा रही है.

पुलिस को जानकारी मिली है कि ये लोग तकरीबन 80 हजार रुपये लेकर आये थे. कार व पैसे भी जब्त कर लिए गये हैं. डीएसपी ने लोगों को जागरूक होने और ऐसे बिचौलियों से बचने का अपील की है. मौके पर पुलिस इंस्पेक्टर उमेश राम व अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे.

आरोपितों में उत्तर प्रदेश के ऐटा थाना क्षेत्र के पचोखरा गांव निवासी राजेंद्र सिंह, जखौली गांव निवासी हमीद एवं चमारी गांव निवासी रघुनाथ सिंह, केलिया थाना क्षेत्र के कमतरी गांव निवासी रामरूप, एरेज थाना के बेहतर गांव निवासी सोमनाथ, असवार थाना क्षेत्र के बरहा गांव निवासी लखन जाटव और कोतवाली थाना क्षेत्र के जालौन गांव निवासी सानू अली है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें