1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. 2 brothers drowned bathing in the river died 8 children drowned in 20 days grj

Jharkhand News: नदी में नहाने के दौरान डूब रहे भाई को बचाने में छोटा भाई भी डूबा, दोनों सगे भाइयों की मौत

मृतक के मंझिले भाई छोटू पंडित ने बताया कि दोनों भाई नहाने के लिए घर से निकले थे. हादसे के बाद दोनों शवों को फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया है. मृतक के पिता निजी वाहन चालक हैं. वे शहर से बाहर हैं. उन्हें सूचना दे दी गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: रोते-बिलखते परिजन
Jharkhand News: रोते-बिलखते परिजन
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड के दुमका जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भुरकुंडा में शनिवार की दोपहर भुरकुंडा नदी में नहाने गए 2 बच्चों की डूबने से मौत हो गई. बताया जा रहा है कि संजू पंडित का पुत्र विशाल पंडित पहले नहाने के लिए नदी में उतरा. जब वह गहरे पानी में डूबने लगा, तो छोटा भाई अमित पंडित पानी में कूद गया. उसे बचाने के प्रयास में अमित भी डूब गया. मृतक के मंझिले भाई छोटू पंडित ने बताया कि दोनों भाई नहाने के लिए घर से निकले थे. हादसे के बाद दोनों शवों को फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया है. मृतक के पिता निजी वाहन चालक हैं. वे शहर से बाहर हैं. उन्हें सूचना दे दी गयी है.

20 दिनों में 8 की मौत

आपको बता दें कि दुमका जिले में 21 मार्च से अब तक चार घटनाओं में आठ मासूमों की जान जा चुकी है. 21 मार्च को सरैयाहाट के जोकीबान्ध में दो बच्चे डूब गए थे, जबकि 3 अप्रैल को दुमका मुफस्सिल थाना क्षेत्र के आसनसोल तालाब में दो मौसेरे भाई की जान चली गयी थी. तीसरी घटना 7 अप्रैल को इसी थाना क्षेत्र के लखिकुंडी तालाब में हुई थी, जिसमें एक बच्चे और एक बच्ची की जान चली गयी थी. आज शनिवार की घटना भी मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भुरकुंडा इलाके में हुई है. इसमें दो सगे भाइयों की मौत हो गयी.

गर्मी से बचने के लिए नदी-तालाब में जा रहे बच्चे

झारखंड की उपराजधानी दुमका में इन दिनों गर्मी काफी अधिक है और तेज धूप की वजह से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बच्चे इसी तपिश भरी गर्मी से निजात पाने के लिए अपने अभिभावकों को बिना बताए नदी-तालाब और बांध में पहुंच जा रहे हैं. उनका ऐसा कदम खतरनाक साबित हो रहा है और वे अपनी जान गंवा रहे हैं. अब तक की चारों घटनाएं तब हुई हैं, जब परिजन अपने बच्चों के साथ नहीं थे या बच्चे बिना बताए तालाब में स्नान करने गए थे.

रिपोर्ट: आनंद जायसवाल

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें