28.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बोकारो के युवक की एसएनएमएमसीएच में हुई थी मौत, बिना पोस्टमार्टम कराए शव ले जाने की अब शुरू हुई जांच

बोकारो के युवक की धनबाद के शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में पिछले दिनों मौत हो गयी थी. बिना पोस्टमार्टम कराए शव ले जाने की जांच अब शुरू हुई है.

धनबाद: एक अगस्त, 2023 को बोकारो में नशे की हालत में एक युवक ने दूसरे युवक के पेट में बीयर की बोतल घोंप दी थी. गंभीर रूप से घायल युवक को इलाज के लिए धनबाद के शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एसएनएमएमसीएच) में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गयी. घटना के आठ महीने बाद मामले में सनसनीखेज खुलासा हुआ है. इससे न सिर्फ बोकारो पुलिस, बल्कि एसएनएमएमसीएच प्रशासन के हाथ-पांव फूल गये हैं. दरअसल, चास थाना क्षेत्र के रहनेवाले मृत युवक सूरज रवानी का शव बिना पोस्टमार्टम किये एसएनएमएमसीएच प्रशासन ने सौंप दिया था. अस्पताल का दावा है कि शव बोकारो पुलिस को सौंपा गया था. शुक्रवार को मामले की जांच के लिए बोकारो पुलिस एसएनएमएमसीएच पहुंची. यहां कॉलेज के प्राचार्य सह अधीक्षक डॉ ज्योति रंजन प्रसाद से इस बारे में जानकारी ली. बोकारो पुलिस के अस्पताल पहुंचने के बाद मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने भी अपने स्तर से मामले की जांच शुरू कर दी है. अधीक्षक डॉ ज्योति रंजन प्रसाद ने डेथ सर्टिफिकेट निर्गत करनेवाले विभाग एमआरडी व सर्जरी अंतर्गत इंज्यूरी विभाग के कर्मचारियों को बुलाकर घंटों पूछताछ की.

कचरा गोदाम के पास घटी थी घटना
एक अगस्त 2023 को बोकारो सेक्टर चार थाना क्षेत्र में कचरा गोदाम के पास (बीजीएच के समीप) चास थाना क्षेत्र के रहनेवाले सूरज रवानी के पेट में राजेश नाम के युवक ने नशे की हालत में बीयर की बोतल घोंप दी थी. सूरज बुरी तरह घायल हो गया. पहले उसे बीजीएच में भर्ती कराया गया था. इसके बाद गंभीर स्थिति में एसएनएमएमसीएच लाया गया. यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी थी. कहा जा रहा है कि सूरज की मौत के बाद शव बिना पोस्टमार्टम के ही रिलीज कर दिया गया था.

शव केस के आइओ रवि यादव ने किया था रिसीव
बोकारो पुलिस के एसएनएमएमसीएच पहुंचने के बाइ अस्पताल प्रशासन ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है. शुरुआती जांच में यह बात सामने आयी है कि बाेकारो पुलिस ने सूरज का शव रिसीव किया था. अस्पताल प्रबंधन के रिकॉर्ड के अनुसार, केस के आइओ रवि यादव ने शव रिसीव किया था. अस्पताल प्रबंधन के अनुसार सूरज की मौत होने के बाद केस के आइओ को ओडी स्लिप दी जा रही थी, लेकिन उन्होंने नहीं लिया. इस कारण शव का पोस्टमार्टम नहीं कराया गया.

ALSO READ: तेजाब हमला मामले में एक पक्ष ने दर्ज करायी प्राथमिकी

स्थानांतरण के बाद भी आइओ ने नहीं सौंपा केस का चार्ज
सूत्रों के अनुसार, हत्याकांड के अनुसंधानकर्ता रवि यादव का स्थानांतरण कुछ माह पूर्व जगुआर रांची में हो गया है. लेकिन उन्होंने अब तक केस का चार्ज बोकारो पुलिस को नहीं सौंपा है.

मामले की पूरी जानकारी नहीं
एसएनएमएमसीएच के प्राचार्य सह अधीक्षक डॉ ज्योति रंजन प्रसाद ने कहा कि बोकारो पुलिस आयी थी. सभी जानकारी उसे दी जा रही है. प्रारंभिक जांच में पता चला है कि युवक की मौत के बाद पुलिस ने ही शव रिसीव किया था. इससे संबंधित दस्तावेज भी मौजूद हैं. मामले की पूरी जानकारी नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें