20.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeझारखण्डधनबादझरिया: पटाखा छोड़ने को ले भाजपा व कांग्रेस समर्थक भिड़े, सूचना मिलते ही....

झरिया: पटाखा छोड़ने को ले भाजपा व कांग्रेस समर्थक भिड़े, सूचना मिलते ही….

सूचना पर पहुंचे डीएसपी व झरिया थानेदार झरिया/बस्ताकोला. झरिया थाना क्षेत्र की एना कोलियरी के समीप भाजपा व कांग्रेस समर्थकों के बीच सोमवार की शाम मारपीट हो गयी. सूचना पाकर सिंदरी डीएसपी अजीत कुमार सिन्हा व झरिया थानेदार सरोज कुमार सिंह सदल-बल पहुंचे. भाजयुमो नेता अभिषेक सिंह ने कहा कि वह ऐना दुर्गा मंदिर के […]

सूचना पर पहुंचे डीएसपी व झरिया थानेदार

झरिया/बस्ताकोला. झरिया थाना क्षेत्र की एना कोलियरी के समीप भाजपा व कांग्रेस समर्थकों के बीच सोमवार की शाम मारपीट हो गयी. सूचना पाकर सिंदरी डीएसपी अजीत कुमार सिन्हा व झरिया थानेदार सरोज कुमार सिंह सदल-बल पहुंचे. भाजयुमो नेता अभिषेक सिंह ने कहा कि वह ऐना दुर्गा मंदिर के समीप अपने कार्यालय में समर्थकों के साथ बैठे थे.

इसी दौरान कांग्रेस समर्थक अरुण सिंह का रिश्तेदार वहां आकर पटाखा फोड़ने लगा. इसका विरोध करते हुए उन्होंने उसे कुछ दूर जाकर पटाखा फोड़ने की बात कही. इस पर विवाद हो गया. वहां से जाने के बाद बिट्टू अपने दर्जनों साथियों के साथ उसके घर पर पहुंचा और भाई आलोक सिंह के साथ मारपीट करने लगा. बीच बचाव करने गयी घर की महिलाओं के साथ भी धक्का-मुक्की की. सूचना मिलने पर भाजपा समर्थक अभिषेक के घर पहुंचे. वहीं दूसरे पक्ष के बिट्टू की बहन निशा ने बताया कि बिट्टू घर के पास बैठकर दोस्तों के साथ पार्टी मना रहा था. इसी दौरान आलोक उसे मारपीट कर जबरन अपने घर तक घसीट कर ले गया.

इससे उसके सिर पर चोट लगी है. सूचना पाकर जब वह बीच बचाव करने गयी तो आलोक व अविनाश सिंह ने उसके साथ भी मारपीट व अभद्र व्यवहार किया. पुलिस ने घायल बिट्टू को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भेज दिया. मारपीट में अविनाश, आलोक, उनकी दादी फूलमती देवी, चाची काजल सिंह को भी चोट आयी है. घटनास्थल पर पुलिस बल तैनात है. सिंदरी डीएसपी ने दोनों पक्षों से झरिया थाने में शिकायत करने का निर्देश दिया. डीएसपी ने कहा कि दो पार्टी नहीं, स्थानीय युवकों के बीच विवाद हुआ था. मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जायेगी.

पूर्णिमा की बढ़त देख पंडाल छोड़ चले गये रागिनी समर्थक
धनबाद. झरिया की कांग्रेस प्रत्याशी और उनके समर्थक सुबह से जीत को लेकर उत्साहित थे. जैसे-जैसे समय गुजरता गया, भाजपा के खेमे में मायूसी छा गयी. रागिनी सिंह के पंडाल में बैठे लोग जिला प्रशासन के रिजल्ट की घोषणा के पहले ही चले गये.
पहले राउंड से बढ़त बनाती चली गयी पूर्णिमा : झरिया विधानसभा का पहला रूझान साढ़े नौ बजे आया. यहां कुल 17 राउंड की गिनती होनी थी. पहले राउंड में पूर्णिमा सिंह को 4333 वोट व रागिनी सिंह को 3306 वोट मिले. इसके बाद पूर्णिमा सिंह का वोट प्रतिशत लगातार बढ़ता गया. इसके बाद भाजपा की रागिनी सिंह को तीसरा, छठा, 10वें राउंड में बढ़त मिली, लेकिन यह बढ़त पूर्णिमा सिंह की कुल बढ़त से आगे नहीं बढ़ पायी. पूर्णिमा सिंह लगातार अपने 17वें राउंड तक बढ़ बनायी रखी. अंतिम राउंड में पूर्णिमा सिंह को 79512 और रागिनी को 67546 वोट प्राप्त हुए. पूर्णिमा सिंह ने रागिनी सिंह को 11966 वोट के अंतर से हरा दिया.
लगातार होती रही आतिशबाजी
पूर्णिमा सिंह की बढ़त को देखते हुए कांग्रेस के पंडाल में नारेबाजी का दौर चलता रहा. नीरज सिंह अमर रहे के नारे लगते रहे. दिन के ढाई बजे तक झरिया विधानसभा का रिजल्ट साफ हो गया था, लेकिन जिला प्रशासन द्वारा उसकी घोषणा नहीं की गयी थी. फिर आतिशबाजी की गयी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें