27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिजली की समस्या से परेशान मोहल्ले के लोगों ने किया सड़क जाम

बिजली की समस्या का समाधान नहीं होने पर गुरुवार को पूरनदाहा-कल्याणपुर के रहने वाले सैकड़ों लोगों ने पूरनदाहा बायपास रोड स्थित कल्याणपुर के समीप रोड जाम कर दिया.

वरीय संवाददाता, देवघर.

जिले के कई मुहल्ले में इन दिनों बिजली की समस्या से लोग काफी परेशान है. बिजली समस्या से पुरनदाहा-कल्याणपुर मुहल्ले के लोग परेशान हैं. पिछले तीन दिनों से मुहल्ले में स्थापित 100केवीए का ट्रांसफॉर्मर जल गया है. बिजली विभाग द्वारा उसकी जगह दूसरा ट्रांसफॉर्मर लगाया गया. इसके बावजूद ओवरलोडिंग के कारण एक बार फिर बिजली ट्रांसफॉर्मर उड़ गया है. तीन दिनों से बिजली की समस्या के कारण भीषण गर्मी में लोग त्राहिमाम हैं. लोगों के समक्ष अब पानी की समस्या गहराने से लोगों की दिनचर्या बिगड़ गयी है. बिजली विभाग के कार्यालय का कई चक्कर काटने और लिखित शिकायत के बावजूद समस्या का समाधान नहीं होने पर मोहल्ले के लोगों का आक्रोश फूट पड़ा. गुरुवार को पूरनदाहा-कल्याणपुर के रहने वाले सैकड़ों लोगों ने पूरनदाहा बायपास रोड स्थित कल्याणपुर के समीप रोड जाम कर दिया. इससे लगभग दो-तीन घंटे तक वाहनों की आवाजाही ठप रही. जाम की जानकारी के बाद नगर थाना के पुलिस पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और बात की, मगर लोगों ने जाम नहीं हटाया. सूचना के बाद बिजली विभाग के जेइ प्रभातेश्वर तिवारी भी पहुंचे और लोगों को समस्या का जल्द समाधान कर बिजली आपूर्ति सामान्य करने का आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि पहले यहां 100 केवीए का ट्रांसफॉर्मर लगा हुआ था, लेकिन ओवरलोडिंग के कारण बार-बार जल जा रहा है. अब इस स्थल पर 200 केवीए का ट्रांसफॉर्मर लगाया जायेगा. विभाग बिजली व्यवस्था दुरुस्त करने में जुटा है. जेइ के आश्वासन पर लोगों ने जाम हटाया. उल्लेखनीय है कि, भीषण गर्मी से राहत पाने के लिए लोग धड़ल्ले से एसी, फ्रिज, कूलर, मोटर, पंखा का उपयोग कर रहे हैं. इससे बिजली ट्रांसफॉर्मर पर अतिरिक्त लोड बढ़ गया है. इस कारण कहीं बिजली ट्रांसफॉर्मर जल जा रहा है या तो बार बार एसटी या फेज उड़ जा रहा है व केबल भी जल जा रहा है. मौके पर रामकृष्ण वर्मा, गौरीशंकर वर्मा, सूरज कुमार गुप्ता, प्रदीप वर्मा, विकास वर्मा, दिलीप वर्मा, चुन्नू भगत, ध्रुव चंद्रवंशी, मुन्ना वर्मा, आदि थे.

————————————————————-

* जाम हटाने पहुंची नगर पुलिस के पदाधिकारियों की भी बात नहीं माने मुहल्लेवासी

* जेइ द्वारा 200 केवीए का ट्रांसफाॅर्मर लगाने के आश्वासन के बाद लोग माने

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें