26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीएचसी में मनाया गया परिवार कल्याण दिवस, लाभुकों में बांटे गये गिफ्ट

करौं के सीएचसी में परिवार कल्याण दिवस पर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. लोगों को परिवार नियोजन के फायदे बताये गये और क्विज का भी आयोजन हुआ.

करौं . सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र करौं के अलावा पीएचसी गोविंदपुर, आयुष्मान आरोग्य मंदिर मारगोमुंडा, टेकरा, गोसुआ, पाथरोल में परिवार कल्याण दिवस का मनाया गया. मौक़े पर चिकित्सा प्रभारी डा. केके सिंह व डा. अरुण कुमार ने बताया कि हर माह परिवार कल्याण दिवस का आयोजन किया जाता है. जिसका मुख्य उद्देश्य सभी लोगों को परिवार कल्याण के फायदे के बारे में जानकारी प्रदान करना है. प्रभारी ने परिवार नियोजन से जुड़े कई अहम पहलुओं की भी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि महिलाएं पहला बच्चा शादी के दो वर्ष बाद, दूसरा व तीसरे बच्चे के बीच तीन वर्ष का अंतराल पर विशेष ध्यान देना है. इस अवसर पर लोगों को निरोध, माला एन, छाया का वितरण किया गया. कार्यक्रम में क्विज का भी आयोजन किया गया. क्विज में काफी लोगों ने सहभागिता की. वहीं इस मौके पर कई लाभुकों के बीच गिफ्ट का भी वितरण किया गया. मौक़े पर सूर्यकांत पांडेय, बीडीएम अमित कुमार, मनोरंजन राय, उत्तम यादव, परिमल सिंह, प्रदीप टुडू, रूबी कुमारी, सुमति टुडू, मधुप्रिया, मोनिका मिंज, जितेंद्र दास आदि उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें