26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जसीडीह एसटीपीआइ में 150 अभ्यर्थियों ने दिया इंटरव्यू, जून से शुरू होगी कंपनी की सेवा

कनेक्ट बिजनेस सॉल्यूशंस के कॉल सेंटर में एक हजार युवाओं को मिलेगी नौकरी 16 अप्रैल से फिर शुरू होगा इंटरव्यू

देवघर,अमेरिका की आइटी कंपनी कनेक्ट बिजनेस सॉल्यूशन ने देवघर जसीडीह स्थित सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क में कॉल सेंटर सर्विस शुरू करने के लिए बुधवार को अभ्यर्थियों का इंटरव्यू लिया. पहले दिन 150 अभ्यर्थी इंटरव्यू में शामिल हुए. इसमें बड़ी संख्या में युवतियां भी शामिल थीं. एसटीपीआइ के एडिशनल डायरेक्टर सिद्धार्थ राय, कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट मनीष कुमार, एचआर हेड विकास ने अभ्यर्थियों का इंटरव्यू लिया. इन अभ्यर्थियों के चयन प्रक्रिया में एक महीना लगेगा, इस दौरान कंपनी एसटीपीआइ में ऑफिस में पूरा सेटअप तैयार करेगी. 16 अप्रैल से दोबारा इंटरव्यू चालू होगा. इस दौरान 10 दिनों तक इंटरव्यू चलेगा. कंपनी भारत सरकार से अधिकृत नेशनल कैरिय पोर्टल के माध्यम से भी रोजगार मेला के जरिये अभ्यर्थियों का चयन प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी है. कनेक्ट बिजनेस सॉल्यूशन में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम योग्यता 12वीं पास निर्धारित की गयी है. शुरुआत में कंपनी नें 500 युवकों व युवतियों का चयन करने का लक्ष्य रखा है, जबकि कुल एक हजार अभ्यर्थियों का चयन चुनाव के बाद तक कंपनी करेगी. चुनाव के बाद जून में ही कनेक्ट बिजनेस सॉल्यूशन का सर्विस एसटीपीआइ में चालू हो जायेगा. जसीडीह सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क में कंपनी को 17000 स्क्वायर फीट का फ्लोर आवंटन किया गया है, यहां कंपनी पोस्टपेड, एयरटेल, डीटीएच ,ब्रॉडबैंड ,बैंक ऑफिस सहित कुल 150 प्राइवेट कंपनियों के साथ भारत सरकार के एजेंसी के लिए कॉल सेंटर सहित अन्य आइटी की सेवा करती है.

कनेक्ट बिजनेस सॉल्यूशंस जून से जसीडीह एसटीपीआइ में अपना केंद्र चालू कर देगी. मेरे विशेष आग्रह पर कंपनी देवघर में सेंटर खोलने को तैयार हुई है. कंपनी टाटा स्टील, एसबीआइ, एयरटेल, अदाणी, पेटीएम, रिलायंस, टीवीएस, यस बैंक, हीरो व महिंद्रा सहित 150 कंपनियों को डिजिटल व आइटी सपोर्ट करती है. जसीडीह एसटीपीआइ में मुख्य रूप से एयरटेल के लिए कनेक्ट बिजनेस सॉल्यूशंस काम करेगी. शुरुआत में ही कंपनी 500 युवक व युवतियों का चयन करेगी, जबकि कुल एक हजार अभ्यर्थियों का चयन चुनाव के बाद तक कर लिया जायेगा. चयन में संताल परगना के युवाओं प्राथमिकता दी जायेगी. इस क्षेत्र के युवाओं के लिए बेहतर अवसर है. जसीडीह एसटीपीआइ को प्रमोट करने के लिए केंद्रीय आइटी मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार है, यही विकास का विश्वास व मोदी की गारंटी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें