34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

देवघर के लोगों को केंद्र का तोहफा, इन दो जगहों पर बनेगा रेलवे ओवर ब्रिज, सरकार देगी 175.6 करोड़ रुपये

जसीडीह संथाली गांव के पास आरओबी बनने से न सिर्फ संथाली गांव बल्कि आसपास के गांव के लोग जो काफी लंबी दूरी तय कर गांव आते-जाते थे, उन्हें सहूलियत मिलेगी

संथाली गांव के लोगों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है. वहीं आरोग्यभवन फाटक पर जाम से भी अब मुक्ति मिल जायेगी. केंद्र सरकार ने सेतु बंधन के तहत दो रेलवे ओवर ब्रिज निर्माण की स्वीकृति दे दी है. एक रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) जसीडीह स्थित संथाली गांव के पास और दूसरा जसीडीह-बैद्यनाथधाम रेलखंड पर बनेगा. इसके लिए केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने 175.6 करोड़ रुपये का आवंटन को मंजूरी दे दी है.

जल्द ही दोनों आरओबी का टेंडर होगा और प्रक्रिया पूरी होते हुए काम शुरू होगा. उक्त जानकारी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने गोड्डा लोकसभा क्षेत्र के सांसद डॉ निशिकांत दुबे को दी है. पत्र में केंद्रीय मंत्री गडकरी ने लिखा है कि गोड्डा सांसद के अनुरोध पर दोनों आरओबी बनाने के लिए 175.6 करोड़ का आवंटन सेंट्रल रोड एंड इंफ्रास्ट्रक्चर फंड ‘सेतु बंधन’ के तहत दिया गया है.

संथाली गांव और आसपास के लोगों को मिलेगी राहत :

जसीडीह संथाली गांव के पास आरओबी बनने से न सिर्फ संथाली गांव बल्कि आसपास के गांव के लोग जो काफी लंबी दूरी तय कर गांव आते-जाते थे, उन्हें सहूलियत मिलेगी. इस गांव के लोग जसीडीह स्टेशन से रेलवे ट्रैक पार कर अपने घरों को जाते थे. वर्षों से ये लोग आरओबी की मांग कर रहे थे.

आरोग्य भवन रेलवे फाटक के पास जाम से मिलेगी निजात :

आरोग्य भवन रेलवे फाटक के पास आरओबी बनने से जाम की समस्या से लोगों को राहत मिलेगी. वहीं जसीडीह से कोयरीडीह होते हुए पुनासी और चकाई जानेवालों को काफी सहूलियत होगी.

माननीय मोदी जी की यह सरकार ग्रामीणों के लिए समर्पित है, केवल एक गांव संथाली के लिए तथा आरोग्य भवन के पास कोयरीडीह जाने के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय ने 176 करोड़ की लागत से रेलवे ओवर ब्रिज बनाने का फैसला किया, मंत्री नितिन गडकरी जी का आभार.

-डॉ निशिकांत दुबे, सांसद, गोड्डा लोकसभा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें