25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बासुकिनाथ-दुमका फोरलेन का काम कब होगा शुरू, नये साल में शुरू होगा देवघर-बासुकिनाथ फोरलेन का कार्य

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की स्वीकृति के बाद देवघर एनएच प्रमंडल ने बासुकिनाथ-दुमका फोरलेन की डीपीआर का टेंडर निकाल दिया है. फोरलेन की लंबाई 22 किलोमीटर होगी. 10 जनवरी तक डीपीआर के टेंडर की प्रक्रिया पूरी हो जायेगी.

देवघर : देवघर एनएच प्रमंडल ने बासुकिनाथ-दुमका फोरलेन की डीपीआर का टेंडर निकाल दिया है. फोरलेन की लंबाई 22 किलोमीटर होगी. 10 जनवरी तक डीपीआर के टेंडर की प्रक्रिया पूरी हो जायेगी. बासुकिनाथ-दुमका फोरलेन की डीपीआर 180 दिनों में तैयार होगी. विभाग के अनुसार श्रावणी मेला के बाद फोरलेन का काम चालू हो सकता है. इधर, देवघर-बासुकिनाथ फोरलेन की टेंडर प्रक्रिया पूरी हो गयी है. कुल 10471 करोड़ की लागत वाली देवघर-बासुकिनाथ फोरलेन का काम 14 जनवरी से पहले चालू हो जायेगा.

22 किलोमीटर होगी फोरलेन की लंबाई

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की स्वीकृति के बाद देवघर एनएच प्रमंडल ने बासुकिनाथ-दुमका फोरलेन की डीपीआर का टेंडर निकाल दिया है. फोरलेन की लंबाई 22 किलोमीटर होगी. 10 जनवरी तक डीपीआर के टेंडर की प्रक्रिया पूरी हो जायेगी. बासुकिनाथ-दुमका फोरलेन की डीपीआर 180 दिनों में तैयार होगी. डीपीआर तैयार होने के बाद मंत्रालय को भेजा जायेगा व मंत्रालय से स्वीकृति होते ही बासुकिनाथ-दुमका फोरलेन का टेंडर कर निर्माण कार्य चालू कराया जायेगा.

श्रावणी मेले के बाद शुरू हो सकता है फोरलेन का काम

विभाग के अनुसार श्रावणी मेला के बाद फोरलेन का काम चालू हो सकता है. इस फोरलेन में प्रस्तावित एलाइनमेंट के अनुसार बहुत कम मकान टूटेंगे व कुछ इलाके में भूमि अधिग्रहण का कार्य किया जायेगा.

Also Read: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने तीन इंजीनियरों के खिलाफ दिया अभियोजन स्वीकृति का आदेश, ये है गंभीर आरोप

देवघर-बासुकिनाथ फोरलेन की टेंडर प्रक्रिया पूरी

देवघर-बासुकिनाथ फोरलेन की टेंडर प्रक्रिया पूरी हो गयी है. कुल 10471 करोड़ की लागत वाली देवघर-बासुकिनाथ फोरलेन का काम 14 जनवरी से पहले चालू हो जायेगा. इस फोरलेन का निर्माण हिंडोलावरण के समीप शुरू होगा. इसमें घोरमारा समेत देवघर से बासुकिनाथ के बीच पड़े वाले बाजार में बायपास होगा. इस प्रोजेक्ट में बाजार के मकान नहीं टूटेंगे.

Also Read: खरसावां गोलीकांड के शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे CM हेमंत सोरेन, सभा को करेंगे संबोधित, ये है तैयारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें