1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. jharkhand panchayat election 2022 no one has filed nomination for zilla parishad in deoghar srn

झारख‍ंड पंचायत चुनाव : देवघर में जिला परिषद के लिए किसी ने नहीं भरा नामांकन, जानें बाकी पदों की स्थिति

झारखंड पंचायत चुनाव प्रथम चरण के लिए देवघर, मोहनपुर और देवीपुर में नामांकन की प्रक्रिया कल से शुरू हुई लेकिन किसी ने भी जिला परिषद सदस्य के लिए नामांकन नहीं किया. वहीं ग्राम पंचायत के लिए तीन लोगों ने पर्चे भरे. जबकि 298 मुखिया प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र खरीदे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड पंचायत चुनाव 2022
झारखंड पंचायत चुनाव 2022
Prabhat Khabar

देवघर : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रथम चरण में देवघर, मोहनपुर और देवीपुर में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. नामांकन के पहले दिन देवीपुर में दो और मोहनपुर में एक ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए उम्मीदवारों ने परचा भरा है. वहीं तीनों प्रखंड में मुखिया, जिला परिषद, पंचायत समिति के पद के लिए एक भी नॉमिनेशन नहीं हुआ है.

उक्त जानकारी डीसी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी मंजूनाथ भजंत्री ने दी. उन्होंने जानकारी दी कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर देवघर प्रखंड कार्यालय परिसर में 95 मुखिया व 225 वार्ड सदस्य प्रत्याशियों ने नामांकन के लिए नाजिर रसीद खरीदा. वहीं 155 वार्ड सदस्य प्रत्याशियों ने एनआर कटाया.

वहीं देवघर प्रखंड के कई जिला परिषद उम्मीदवारों ने भी नामांकन पत्र खरीदा. वहीं देवीपुर प्रखंड क्षेत्र की विभिन्न पंचायतों से मुखिया और वार्ड सदस्य पद के लिए 247 आवेदकों ने नाजिर रसीद कटाया. जिसमें मुखिया पद के लिए 71 और वार्ड सदस्य पद के लिए 176 आवेदक शामिल हुए. इसी प्रकार मोहनपुर प्रखंड में मुखिया पद के लिए 132 व वार्ड सदस्य पद के लिए 308 लोगों ने नाजिर रसीद ली. इसमें मुखिया पद के लिए पुरुष 57 व महिला 75 तथा वार्ड सदस्य के लिए महिला 165 व पुरुष 133 शामिल हैं. नामांकन के पहले किसी भी प्रखंड में जिला परिषद पद के लिए किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन पत्र नहीं भरा है.

Posted By: Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें