1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. bhado 2020 deoghar district administration inspects temple before bhado somwar

Bhado 2020: देवघर में भादो सोमवारी की पूजा को लेकर जिला प्रशासन ने लिया मंदिर का जायजा

By Mithilesh Jha
Updated Date
भादो में भक्तों को बाबा के दर्शन कराने की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी.
भादो में भक्तों को बाबा के दर्शन कराने की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी.
Prabhat Khabar

देवघर (दिनकर ज्योति) : भादो मास की पहली सोमवारी को सीमित संख्या में भक्तों को बाबा का दर्शन कराया जायेगा. इसके लिए सोशल डिस्टैंसिंग के साथ-साथ सैनिटाइजर व मास्क का प्रयोग अनिवार्य रहेगा. इसमें ई-पास की सुविधा जोड़ने पर विचार किया जा रहा है.

मानसरोवर फुट ओवरब्रिज के पास ई-पास या आई कार्ड चेक किया जायेगा. इसी जगह सभी भक्तों की मेडिकल स्कैनिंग की जायेगी. मेडिकली फिट पाये जाने यानी कोरोना के लक्षण नहीं पाये जाने पर आगे जाने की अनुमति दी जायेगी.

इसको लेकर शनिवार को जिला प्रशासन की टीम ने मंदिर में व्यवस्था का जायजा लिया. टीम मानसरोवर फुटओवर ब्रिज से शुरू करके मंदिर परिसर तक गयी. इस दौरान हर चीज का बारीकी से निरीक्षण किया गया.

इस संबंध में मंदिर प्रभारी सह एसडीओ विशाल सागर ने कहा कि माननीय सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार को सलाह दी थी कि अगर संभव हो, तो सीमित संख्या में कुछ लोगों को दर्शन कराया जाये. अभी भादो माह का पहला सोमवार आने वाला है.

राज्य सरकार ने इसके लिए एक कमेटी का गठन किया है. कमेटी में देवघर के उपायुक्त व पंडा धर्मरक्षिणी सभा के सदस्य ऑब्जर्वर रहेंगे. श्री सागर ने बताया कि सर्वोच्च न्यायालय ने कहा था कि कम से कम झारखंड राज्य के श्रद्धालुओं को दर्शन कराने की संभावना है, तो कराया जाना चाहिए.

जिला प्रशासन प्लानिंग कर रहा है. श्री सागर ने ई-पास के बारे में कहा कि राज्य सरकार की ओर से पूरा दिशा निर्देश आयेगा. हमलोग एनआईसी से फीडबैक ले रहे हैं. मौके पर एसडीपीओ विकास चंद्र श्रीवास्तव, प्रशिक्षु आइएएस संदीप मीणा, समीर, सुबोध कुमार व अन्य मौजूद थे.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें