1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. coronavirus update in jharkhand after medica the case of taking more bills in raj hospital smr

मेडिका के बाद राज अस्पताल में अधिक बिल लेने का मामला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मेडिका अस्पताल के बाद अब राज अस्पताल में इलाज के अधिक बिल का मामला सामने आया है.
मेडिका अस्पताल के बाद अब राज अस्पताल में इलाज के अधिक बिल का मामला सामने आया है.
File

रांची : कोरोना संकट होने तथा सरकार की सख्ती के बाद भी राजधानी के निजी अस्तपाल मरीजों से मनमाना पैसा वसूल रहे हैैं. मेडिका अस्पताल के बाद अब राज अस्पताल में इलाज के अधिक बिल का मामला सामने आया है.

पलामू निवासी मरीज राजकुमारी देवी से पांच दिन में इलाज के नाम पर 2.16 लाख रु लेे लिये गये. परिजनों का कहना है कि एक बार कोरोना पॉजिटिव बताया गया. वहीं दूसरी बार निगेटिव होने की रिपोर्ट दी गयी. अधिक खर्च होने पर रिम्स के कोविड अस्पताल में रेफर करने का आग्रह किया गया, लेकिन छुट्टी नहीं दी जा रही है.

परिजनों का कहना है कि राजकुमारी को सिर में चोट लगने पर आठ सितंबर को पलामू से रांची लाकर राज अस्पताल मेें भर्ती कराया गया. दो दिन के इलाज के बाद अस्पताल द्वारा सिर के ऑपरेशन की सलाह दी गयी. अॉपरेशन में 1.05 लाख खर्च होने का इस्टीमेट दिया गया.

कोरोना की जांच कराने की बात बतायी गयी. 10 सितंबर को निजी जांच लैब डॉ लाल पैथोलॉजी से आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल लिया गया. इसके बाद परिजनों को 11 सितंबर को पॉजिटिव होने की सूचना दी गयी. इसके बाद राज अस्पताल प्रबंधन ने अस्पताल के पैड पर 11 सितंबर को पॉजिटिव बताते हुए दूसरे जगह भर्ती कराने के लिए कहा गया. परिजन मरीज को रिम्स लाने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन बेड नहीं मिल पा रहा था.

आयुष्मान भारत योजना का कार्ड, लेकिन नहीं मिला लाभ : मरीज के परिजनों का कहना है कि उनके पास आयुष्मान भारत योजना का कार्ड भी है, लेकिन इसका लाभ अस्पताल मेें नहीं मिला. कहा कि नगद देना पड़ेगा.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें