1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. chatra
  5. snakebite death of 50 year old woman in chatra allegation of negligence in treatment srn

चतरा में 50 वर्ष वर्षीय महिला की सर्पदंश से मौत, इलाज में लापरवाही का लगा आरोप

50 वर्षीया सुनीता देवी (पति बरत रजक) की मौत बुधवार को सर्पदंश से हो गयी. मृतका के पुत्र विजय रजक ने बताया कि उसकी मां घर की साफ-सफाई कर रही थी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
चतरा में 50 वर्ष वर्षीय महिला की सर्पदंश से मौत
चतरा में 50 वर्ष वर्षीय महिला की सर्पदंश से मौत
Symbolic Pic

प्रतापपुर. प्रखंड के सिदकी गांव निवासी 50 वर्षीया सुनीता देवी (पति बरत रजक) की मौत बुधवार को सर्पदंश से हो गयी. मृतका के पुत्र विजय रजक ने बताया कि उसकी मां घर की साफ-सफाई कर रही थी. इसी दौरान एक सांप ने हाथ मे डंस लिया, जिससे वह अचेत हो गयी. उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. विजय ने आरोप लगाया है कि चिकित्सकों की लापरवाही के कारण की मेरी मां की मौत हुई है.

उसने कहा कि रेफर के बाद अस्पताल से एंबुलेंस नहीं मिली. बाद में बीडीओ मुरली यादव ने अपना वाहन दिया गया. सदर अस्पताल ले जाने के क्रम में उसकी मौत हो गयी. अगर समय पर मेरी मां का इलाज ठीक से होता, तो उसकी जान नहीं जाती. इस संबंध में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर पंचम घासी में बताया की सुनीता देवी काे इलाज के दौरान दवा का एक डोज दिया गया था, लेकिन महिला की उम्र अधिक होने के कारण स्थिति गंभीर हो गयी.

गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर किया गया था. बीडीओ ने बताया कि प्रभावित परिवार को मुआवजा दिया जायेगा, लेकिन शव का पोस्टमार्टम कराना व थाना में प्राथमिकी दर्ज कराना जरूरी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें