26.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

चतरा में डीएमओ ने बालू घाट व स्टॉकयार्ड की जांच की, पायी गड़बड़ियां

मालूम हो कि 15 जनवरी 2024 को प्रभात खबर के अंक में जिले में अवैध बालू व पत्थर की तस्करी थमने का नहीं ले रहा हैं नाम, जानकर भी अनजान बने हुए हैं. खनन विभाग के अधिकार से संबंधित खबर प्रमुखता से प्रकाशित हुई थी.

चतरा : चतरा जिला खनन विभाग द्वारा अवैध खनन, परिवहन व भंडारण के विरुद्ध जांच अभियान चलाया. इस दौरान कई बालू घाट व स्टॉकयार्ड पहुंचे, जहां कई गड़बड़ियां पायी गयी. अभियान का नेतृत्व जिला खनन पदाधिकारी गोपाल दास ने किया. उन्होंने वशिष्ठ नगर थाना क्षेत्र के लोहसिंघना बालू घाट, भुईयांडीह, मां काली कंस्ट्रक्शन व हेमंत सिंह का स्टॉकयार्ड का निरीक्षण किया. जिसमें कई अनियमितता पायी गयी. डीएमओ ने बताया कि उपायुक्त अबु इमरान के निर्देश पर अभियान चलाया गया. स्टॉकयार्ड में पायी गयी अनियमितता पर नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है.

उन्होंने कहा कि किसी भी परिस्थिति में अवैध खनन, परिवहन व भंडारण नहीं होने दिया जायेगा. जांच अभियान निरंतर जारी रहेगा. अभियान में हंटरगंज अंचल अधिकारी अरुण कुमार मुंडा समेत कई जिला बल के जवान शामिल थे. मालूम हो कि 15 जनवरी 2024 को प्रभात खबर के अंक में जिले में अवैध बालू व पत्थर की तस्करी थमने का नहीं ले रहा हैं नाम, जानकर भी अनजान बने हुए हैं खनन विभाग के अधिकार से संबंधित खबर प्रमुखता से प्रकाशित हुई थी. इसके बाद विभाग सक्रिय हुए. उपायुक्त ने मामले को संज्ञान में लेते हुए डीएमओ को जांच करने का निर्देश दिया. उपायुक्त के निर्देश पर अभियान चलाया गया. जिसमें कई गड़बड़िया पायी गयी. डीएमओ ने बताया कि हेमंत सिंह द्वारा नाम बदलकर बालू भंडारण का लाइसेंस लेने के मामले की भी जांच करायी जायेगी.

Also Read: चतरा में ओवर लोड पत्थर लदा हाईवा का हो रहा है परिचालन, बड़ी दुर्घटना की आशंका

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें