1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. chatra
  5. amount given to the wife of two naxalites under the surrender policy of the government in chatra srn

चतरा में सरकार की सरेंडर पॉलिसी के तहत दो नक्सलियों की पत्नी को दी गयी राशि

टीएसपीसी के जोनल कमांडर मुकेश गंझू की पत्नी को सरेंडर पॉलिसी की राशि 15 लाख व नागेश्वर गंझू की पत्नी को पांच लाख रुपये का चेक दिया गया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand Naxal News :सरेंडर पॉलिसी के तहत दो नक्सलियों की पत्नी को दी गयी राशि
Jharkhand Naxal News :सरेंडर पॉलिसी के तहत दो नक्सलियों की पत्नी को दी गयी राशि
फाइल फोटो

चतरा. टीएसपीसी के जोनल कमांडर मुकेश गंझू की पत्नी को सरेंडर पॉलिसी की राशि 15 लाख व नागेश्वर गंझू की पत्नी को पांच लाख रुपये का चेक दिया गया. समाहरणालय स्थित पुलिस अधीक्षक कक्ष में गुरुवार को एसपी राकेश रंजन ने दोनों कमांडर की पत्नियों को चेक दिया.

इस मौके पर सीआरपीएफ के कमांडेंट मनोज कुमार, मेजर विकास कुमार उपस्थित थे. एसपी ने बताया कि चतरा पुलिस द्वारा नक्सलियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के दौरान आत्मसमर्पण नीति के तहत आत्मसमर्पण करने वाले टीएसपीसी के रिजनल कमांडकर मुकेश गंझू उर्फ मुनेश्वर गंझू उर्फ मुंगेश्वर गंझू की पत्नी को चेक दिया गया है.

मुकेश कुंदा थाना के कुटील गांव का रहने वाला है, जबकि सब जोनल कमांडर नागेश्वर गंझू उर्फ तरूण जी (पिता डोमन गंझू उर्फ नेमन गंझू) बरियाचक का रहने वाला है. मुकेश ने 15 जनवरी 2021 व नागेश्वर ने सात मई 2021 को चतरा पुलिस व सीआरपीएफ 190 बटालियन के समक्ष आत्मसमर्पण किया था.

एसपी ने कहा कि आत्मसमर्पण किये गये नक्सलियों के विरुद्ध झारखंड सरकार द्वारा नक्सलियों पर घोषित इनाम राशि परिजनों को चेक के माध्यम से सौंपी गयी. उन्होंने नक्सलियों से आत्मसमर्पण कर आत्मसमर्पण नीति का लाभ उठाने की अपील की. एसपी ने नक्सलियों से गलत रास्ता छोड़ कर मुख्य धारा में लौटने को कहा है. साथ ही कहा कि पुलिस कटिबद्ध है कि आत्मसमर्पण करने के बाद नक्सलियों को सरकारी सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें