28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चतरा में फिर नक्सली हमला, पुल निर्माण कंपनी की मशीनें फूंकी

दीनबंधु चतरा : झारखंड के घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में शामिल चतरा जिले के पत्थलगड्डा में नक्सलियों ने एक महीने में दूसरी बार हमला किया. पुल निर्माण स्थल पर जमकर उत्पात मचाया. मशीनें फूंक दी. पोस्टर साटकर बिना अनुमति काम शुरू नहीं करने की चेतावनी भी दी. करीब डेढ़ दर्जन वर्दीधारी माओवादियों ने शुक्रवार की […]

दीनबंधु

चतरा : झारखंड के घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में शामिल चतरा जिले के पत्थलगड्डा में नक्सलियों ने एक महीने में दूसरी बार हमला किया. पुल निर्माण स्थल पर जमकर उत्पात मचाया. मशीनें फूंक दी. पोस्टर साटकर बिना अनुमति काम शुरू नहीं करने की चेतावनी भी दी.

करीब डेढ़ दर्जन वर्दीधारी माओवादियों ने शुक्रवार की रात को प्रखंड मुख्यालय स्थित बकुलिया नदी पर हो रहे पुल निर्माण में लगे जेनेरेटर व मिक्सर मशीन समेत अन्य मशीनोंमेंआग लगा दी.

इतना ही नहीं, मशीनों को आग लगाने के बाद माओवादियों ने जमकर नारेबाजी की और कई धमकी भरे पोस्टर छोड़ गये.

बताया जाता है कि लेवीवसूलनेऔर क्षेत्र में दहशत फैलाने के उद्देश्य से माओवादियों ने एक माह में इस कंस्ट्रक्शन साइट पर दूसरीबार हमला किया है. इससे पूर्व अगस्त में नक्सलियों ने मजदूरों के साथ मारपीट कर लूटपाट की थी.

नक्सलियों ने पोस्टर के माध्यम से मजदूरों को बगैर अनुमति के निर्माण कार्य नहीं करने की चेतावनी दी है. लेवीकेलिए कंस्ट्रक्शन साइट पर हमला करने वालेनक्सली कंपनी के मुंशी और ठेकेदार को खोज रहे थे. नक्सलियों ने संवेदक को बगैर इजाजत के निर्माण कार्य करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है.

गौरतलब है कि प्रखंड की अतिमहत्वाकांक्षी बकुलिया नदी पुल निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीणोंने लंबे समय तक आंदोलनकियाथा. नदी पर पुल नहीं रहने से प्रखंड की दर्जनों गांव बरसात में टापू में तब्दील हो जातेहैं.

ग्रामीणों के लंबे संघर्ष के बाद जिला प्रशासन ने नदी पर करीब साढ़े चार करोड़ रुपये की लागत से पुल निर्माण कार्य को मंजूरी दी. निर्माण बाहर की कंपनी कर रही है. आये दिन नक्सली निर्माण कार्यरोकदे रहे हैं.

पहले टीएसपीसी नक्सलियों ने काम को रोका. फिर भाकपा माओवादियोंने धमकाकर निर्माण पर रोक लगा दी. नक्सलियों की इस कार्रवाई से काम कर रहे मजदूर दहशत में हैं. क्षेत्र में माओवादियोंकेबार-बारकेहमले से ग्रामीण भी डरे-सहमे हैं.

घटना की सूचना मिलने पर अपर पुलिस अधीक्षक अभियान निगम प्रसाद, पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय वरुण देवगम व थाना प्रभारी नवीन रजक समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी दल-बल के साथ मौका-ए-वारदातपर पहुंचे. पुलिस ने बताया कि नक्सलियों की धर-पकड़ के लिए अभियान छेड़ दिया गया है.

एएसपी ने कहा है कि विकास कार्य को प्रभावित करने वाले नक्सलियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जायेगा. उनकी गिरफ्तारी को ले अभियान चलाये जा रहे हैं. विकास में बाधक बन रहे नक्सलियों को पुलिस शीघ्र गिरफ्तार कर जेल भेजेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें