1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. chaibasa
  5. jharkhand naxal news the conspiracy to bomb the security forces failed crpf recovered 10 kg ied bomb from saranda west singhbhum jharkhand water spilled on the plans of naxalites grj

Jharkhand Naxal News : सुरक्षा बलों को बम से उड़ाने की साजिश नाकाम, झारखंड के सारंडा से CRPF ने 10 किलो का IED बम किया बरामद, नक्सलियों के मंसूबों पर फेरा पानी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Naxal News : सुरक्षा बलों को उड़ाने के लिए लगाया गया केन बम हुआ डिफ्यूज
Jharkhand Naxal News : सुरक्षा बलों को उड़ाने के लिए लगाया गया केन बम हुआ डिफ्यूज
प्रभात खबर

Jharkhand Naxal News, चाईबासा न्यूज : झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के मनोहरपुर के सारंडा की बीहड़ों में सुरक्षा बलों को उड़ाने की साजिश को सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया. जराइकेला थाना क्षेत्र से 10 किलो का स्टील केन बरामद (आइइडी) बरामद किया गया. जिसे बम निरोधक दस्ते ने नष्ट कर दिया. यह कार्रवाई सारंडा एवं जराइकेला पुलिस ने संयुक्त रूप से बम निरोधक दस्ते के साथ की.

दीघा-तिरिलपोसी मार्ग पर सर्च अभियान के दौरान पीसीसी सड़क के किनारे लगाये गये स्टील केन बम को बरामद किया गया. सीआरपीएफ से मिली जानकारी के मुताबिक बम इतना शक्तिशाली था कि सुरक्षाबलों को भारी नुकसान पहुंच सकता था, लेकिन समय रहते ही बम की जानकारी मिलने तथा त्वरित कार्रवाई से नक्सलियों के मंसूबे पर सुरक्षा बलों ने पानी फेर दिया गया.

गौरतलब है कि इस क्षेत्र में नक्सलियों द्वारा सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है. इससे पहले भी कई केन बम बरामद किये जा चुके हैं. सर्च अभियान 174 बटालियन के मनोज कुमार के नेतृत्व में चला. जिसमें जराइकेला थाना के उपनिरीक्षक गिरधारी लाल भी शामिल थे. सीआरपीएफ 174 के कमांडेंट डॉ प्रेमचंद ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ अभियान आगे भी जारी रहेगा. नक्सली को आगाह करते हुए कहा कि वे जल्द सरेंडर कर दें. झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले में सुरक्षा बलों को उड़ाने की साजिश नाकाम तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें