1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. meeting over bonus to 56 thousand workers of bokaro steel and sail today bsl aur sail ka karmiyon ko kitna bonus mtj

बोकारो स्टील और सेल के 56 हजार कर्मचारियों के बोनस पर आज शाम फिर होगी बैठक

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बोकारो स्टील और सेल के 56 हजार कर्मचारियों के बोनस पर आज शाम फिर होगी बैठक.
बोकारो स्टील और सेल के 56 हजार कर्मचारियों के बोनस पर आज शाम फिर होगी बैठक.
Social Media

बोकारो (सुनील तिवारी) : बोकारो स्टील प्लांट के 8,000 कर्मचारियों सहित सेल के 56,000 कर्मचारियों के बोनस (एक्सग्रेसिया) पर फैसला के लिए प्रबंधन ने शुक्रवार (16 अक्टूबर, 2020) की शाम को छह बजे से एक बार फिर मीटिंग बुलायी है. वर्चुअल मीटिंग में बोनस पर एक राय बनाने की कोशिश की जायेगी.

बोनस पर फैसला 13 अक्टूबर को नहीं हो सका था. प्रबंधन ने 15,500 रुपये बोनस देने का एकतरफा निर्णय लेते हुए यूनियन नेताओं को प्रस्ताव का लेटर साइन करने के लिए ई-मेल कर दिया था. एनजेसीएस नेताओं ने लेटर पर साइन करने से इनकार कर दिया. कर्मचारी भी बोनस की राशि के बारे में सुनकर नाराज हैं.

पिछली मीटिंग में सेल चेयरमैन अनिल कुमार चौधरी पिछले साल के बराबर 15,500 रुपये ही बोनस देने की बात कही और मीटिंग से चले गये. बाद में निदेशक कार्मिक व प्रशासन केके सिंह यूनियन नेताओं से चर्चा करते रहे. वे भी चेयरमैन की बात को ही दोहराते रहे.

ऑनलाइन बैठक में यूनियन नेताओं से कहा गया, ‘मिनट्स भेज देंगे, दस्तखत कर देना. इसके बाद बैठक समाप्त हो गयी.’ अब बीएसएल सहित सेल कर्मियों की नजर 16 अक्टूबर को होनेवाली मीटिंग पर है.

शाम छह बजे से होगी वचुर्अल बैठक

सेल प्रबंधन के साथ नेशनल ज्वाइंट कमेटी फॉर स्टील (एनजेसीएस) की कोर ग्रुप की वर्चुअल बैठक 16 अक्टूबर को शाम छह बजे से होगी. वचुर्अल बैठक में एनजेसीएस की पांचों सदस्य यूनियन इंटक, सीटू, एटक, एचएमस और बीएमस के दो-दो प्रतिनिधि शामिल होंंगे.

कोरोना संक्रमण की वजह से इस बार ऑनलाइन बैठक हो रही है. दिल्ली कॉरपोरेट ऑफिस किसी को नहीं बुलाया गया. यूनियन नेता इस बार आर या पार के मूड में हैं. हो सकता है कि कर्मचारी हड़ताल पर भी जा सकते हैं. कहा जा रहा है कि या तो बोनस पर सहमति बनेगी या हड़ताल की घोषणा होगी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें