25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के जेल से बाहर आने का झामुमो ने मनाया जश्न

नयामोड़ में बांटे गये लड्डू, की गयी आतिशबाजी, जमकर लगे नारा, भाजपा ने रची थी साजिश : हीरालाल मांझी

बोकारो. पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को हाइकोर्ट से जमानत मिलने व जेल से बाहर आने की खुशी शुक्रवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा बोकारो जिला की टीम ने मनायी. नया मोड़ में लड्डू बांटा गया, आतिशबाजी की गयी. जमकर नारेबाजी की गयी. जिलाध्यक्ष हीरालाल मांझी ने कहा कि हेमंत सोरेन की रिहाई तमाम आदिवासी-मूलवासी के लिए खुशी का दिन की तरह है. हेमंत सोरेन को केंद्र की भाजपा सरकार ने षड्यंत्र के तहत बिना किसी सबूत के मुकदमा दायर कर जेल भेजने का काम किया था. झारखंड हाइकोर्ट ने उन्हें जमानत देकर दूध का दूध व पानी का पानी कर दिया. श्री मांझी ने कहा कि आने वाले दिनों में झारखंड राज्य के लिए एक नया मोड़ आयेगा. झारखंड के लिए एक नया इतिहास बनेगा.

जिला सचिव जय नारायण महतो ने कहा कि हेमंत सोरेन ने झारखंड आदिवासी मूल वासियों के लिए व बेरोजगारों के लिए झारखंड के तमाम प्लांट में 75% नियुक्ति का कानून बनाया. हेमंत सोरेन के विकास कार्य व न्यायवादी नीतियों को देखकर भाजपा घबरा गयी थी. इसी कारण षड्यंत्र रचा गया था. जिसे कोर्ट के फैसला ने साफ कर दिया. बोकारो महानगर अध्यक्ष मंटू यादव ने कहा कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए जानबूझकर भाजपा के दबाव में इडी ने हेमंत सोरेन को फंसाया. षड्यंत्र के तहत जेल से बाहर नहीं निकलने नहीं दिया. लोकसभा चुनाव में हेमंत सोरेन जेल से बाहर रहते तो भाजपा सभी सीट से हार जाती.

ये थे मौजूद : मौके पर केंद्रीय सदस्य बीके चौधरी, हसन अंसारी, विजय रजवार, अशोक मुर्मू, फैयाज खान, मनोज हेंब्रम, फिरदौस अंसारी, आलोक सिंह, कन्हैया सिंह, कलाम अंसारी, समीद अंसारी, प्रमोद तापड़िया, सदानंद गोप, सुनील सिंह, बीरबल मिश्रा, राकेश सिन्हा, दीपी सिंह, भागीरथ शर्मा, मुटूलाल किस्कू, पुनीत विश्वकर्मा, सुशांत मुंडा, शांति सोरेन, किशोर किस्कू, विकास महतो, शंकर भरत यादव, मिथुन मंडल, अशोक हेंब्रम व अन्य मौजूद थे.

आखिर सत्य की विजय हुई : रणधीर

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद पवार) बोकारो की बैठक शुक्रवार को सेक्टर 09 स्थित आवासीय कार्यालय में हुई. रणधीर सिंह ने कहा कि हेमंत सोरेन की रिहाई असत्य पर सत्य की विजय है. केंद्र सरकार विद्वेषपूर्ण राजनीति करके हेमंत सोरेन को झूठे केस में फंसाया. न्यायालय ने सत्य को स्वीकारते हुए झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जमानत पर रिहा किया. मिठाई बांट कर खुशी जतायी गयी. मौके पर जैनुल अंसारी, बाबर खान, धर्मनाथ पांडे, रविंद्र सिंह, कामेश्वर बैठा, रामनिवास यादव व अन्य मौजूद थे.

लोकतंत्र व न्याय पर लोगों का भरोसा बढ़ेगा : बुद्धनारायण

राष्ट्रीय जनता दल बोकारो ने पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को जमानत मिलने पर खुशी जतायी. जिलाध्यक्ष बुद्धनारायण यादव ने कहा कि हेमंत सोरेन को हाइकोर्ट से जमानत मिलने पर न्याय व लोकतंत्र पर लोगों का भरोसा बढ़ेगा. इडी व सीबीआइ केंद्र सरकार के इशारे पर आदिवासी व पिछड़े नेताओं पर झूठे आरोप लगाकर जेल में डालने का काम कर रही है. ताकि सामाजिक न्याय की लड़ाई कमजोर हो जाये. प्रदेश महासचिव घनश्याम चौधरी, महानगर अध्यक्ष रामजीत यादव, युवा राजद प्रदेश महासचिव जितेंद्र नारायण यादव, उपाध्यक्ष कुंदन गुप्ता, राज्य परिषद सदस्य बोढ़न यादव व अन्य ने हर्ष जताया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें