1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. felicitation ceremony dps bokaro students rewarded at medha felicitation ceremony in jharkhand grj

Felicitation Ceremony : मेधा सम्मान समारोह में पुरस्कृत हुए डीपीएस बोकारो के विद्यार्थी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Felicitation Ceremony : मेधा सम्मान समारोह में पुरस्कृत हुए डीपीएस बोकारो के विद्यार्थी
Felicitation Ceremony : मेधा सम्मान समारोह में पुरस्कृत हुए डीपीएस बोकारो के विद्यार्थी
प्रभात खबर

Felicitation Ceremony, Bokaro News, बोकारो न्यूज : दिल्ली पब्लिक स्कूल, बोकारो में बुधवार को मेधा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करनेवाले 80 विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया. मुख्य अतिथि कोल फील्ड रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) प्रभात कुमार ने विजेताओं को पुरस्कृत किया. उन्होंने कहा कि जिस तरह से कोरोना के चुनौतीपूर्ण समय में भी विद्यालय ने विद्यार्थियों की गुणवत्तापूर्ण पढ़ाई के साथ ही विभिन्न गतिविधियों को भी ऑनलाइन जारी रखा, वह काबिलेतारीफ है. जीवन हमेशा एक समान नहीं होता है. इसमें अप्रत्याशित चुनौतियां भी आती हैं. विद्यार्थियों के लिए वास्तविक सफलता अपनी असफलताओं से सीखने और फिर से उठने में निहित है.

समारोह में वर्ष 2020 में सीबीएसई 10वीं की बोर्ड परीक्षा में विद्यालय के टॉप टेन व विभिन्न विषयों में शत-प्रतिशत अंक प्राप्त करनेवाले व शैक्षिक सत्र 2019-20 में सांस्कृतिक, इको फ्रेंडली, अनुशासन, नैतिक मूल्यों सहित स्कूल में स्टूडेंट काउंसिल के शीर्ष पद पर सेवा देने वाले कुल 80 विद्यार्थियों को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया. इस अवसर पर विद्यालय की वार्षिक पत्रिका ‘डीप्स रिफ्लेक्शन’ का विमोचन व इसका ई-संस्करण भी जारी किया गया. मंच संचालन छात्रा हिमांगी व समृद्धि ने किया. धन्यवाद ज्ञापन वाईस हेडब्वाय सर्वज्ञ संजय ने किया. समारोह में स्कूल के विद्यार्थी कोरोना के नियमों का पालन करते हुये शामिल हुये.

अतिथियों के सम्मान में छात्राओं ने स्वागत गान ‘सरगम की धुन पे नाचें, झूमें गाएं, आपके स्वागत में...’ व स्कूल गीत ‘आया है नया सवेरा...’ की सुमधुर प्रस्तुति की. स्वागत भाषण विद्यालय की हेडगर्ल अनुष्का मुखर्जी ने किया. विद्यार्थियों ने गणेश उत्सव पर आधारित समूह नृत्य व आर्केस्ट्रा प्रस्तुत कर सबका मन जीत लिया. डीपीएस बोकारो के प्राचार्य एएस गंगवार ने अपने संबोधन में डीपीएस बोकारो की शैक्षणिक उपलब्धियों को रेखांकित किया. उन्होंने कहा कि यह विद्यालय विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से हर बच्चे की प्रतिभा को निखारने के लिये प्रतिबद्ध है. विभिन्न क्षेत्रों की प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए उन्हें पुरस्कृत किया जाता है. इसी क्रम में मेधा विशिष्ट पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें