1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. education minister of jharkhand jagarnath mahto purchased alto car motorcycle and bicycle for students of jac board mth

झारखंड के शिक्षा मंत्री ने खरीदी ऑल्टो कार, बाइक और साइकिलें

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
मैट्रिक और इंटर की परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने वालों के लिए शिक्षा मंत्री ने खरीदी 2 ऑल्टो कार, एक बाइक और 300 साइकिलें.
मैट्रिक और इंटर की परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने वालों के लिए शिक्षा मंत्री ने खरीदी 2 ऑल्टो कार, एक बाइक और 300 साइकिलें.
Rakesh Verma

बेरमो (राकेश वर्मा) : झारखंड के शिक्षा मंत्री ने बड़ी संख्या में ऑल्टो कार, मोटर बाइक और साइकिलें खरीदी हैं. वह अपना वादा निभाने वाले हैं. जल्दी ही कार, मोटरसाइकिल और साइकिलों का वितरण करेंगे. झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) की ओर से आयोजित परीक्षा परिणाम की घोषणा करते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा था कि वह टॉपर्स को ऑल्टो कार देंगे.

जगरनाथ महतो ने घोषणा की थी कि जैक बोर्ड के मैट्रिक और इंटर की परीक्षा के स्टेट टॉपर को ऑल्टो कार देंगे. साथ ही यह भी कहा था कि मैट्रिक की परीक्षा में बोकारो जिला के अलावा अपने डुमरी विधानसभा क्षेत्र के विद्यार्थियों, जो मैट्रिक की परीक्षा में 75 फीसदी से ज्यादा अंक लायेंगे, उन्हें साइकिल गिफ्ट करेंगे.

कुल मिलाकर 303 छात्रों के बीच ऑल्टो कार, बाइक और साइकिल का वितरण किया जायेगा. श्री महतो ने कहा है कि 23 सितंबर को रांची में वह स्टेट टॉपर को ऑल्टो कार देंगे. विद्यार्थियों को उनका पुरस्कार 23 सितंबर को झारखंड कोशरी बिनोद बिहारी महतो की जयंती पर आयोजित समारोह में प्रदान किया जायेगा.

सूबे के विद्यार्थियों से किये गये वादे को निभाने के लिए शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने ऑल्टो कार के अलावा बाइक और साइकिल की बुधवार को खरीदारी कर ली है. बोकारो और अपने निर्वाचन क्षेत्र के विद्यार्थियों को वह यह गिफ्ट अपने भंडारीदह स्थित आवासीय कार्यालय में 23 सितंबर को प्रदान करेंगे.

श्री महतो ने बुधवार (16 सितंबर, 2020) को दो ऑल्टो कार, एक मोटरसाइकिल तथा 300 साइकिल की खरीदारी की. उन्होंने कहा है कि विद्यार्थियों को कार, बाइक और साइकिल देने का मूल उद्देश्य विद्याथिर्यों को शिक्षा के प्रति जागरूक करना और बेहतर प्रदर्शन के लिए उन्हें प्रोत्साहित करना है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें