1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. coronavirus in jharkhand fifty bed temporary hospital in bsls hrd center of bokaro is ready fast laying gaseous oxygen pipeline will be ready in 10 days naukri 2021 bokaro steel plant limited grj

Coronavirus In Jharkhand : BSL के एचआरडी सेंटर में पचास बेड का अस्थायी अस्पताल हो रहा तैयार, तेजी से बिछायी जा रही गैसियस ऑक्सीजन की पाइप लाइन, महज इतने दिनों में होगा तैयार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus In Jharkhand : BSL के एचआरडी सेंटर में पचास बेड का अस्थायी अस्पताल हो रहा तैयार
Coronavirus In Jharkhand : BSL के एचआरडी सेंटर में पचास बेड का अस्थायी अस्पताल हो रहा तैयार
प्रभात खबर

Coronavirus In Jharkhand, BSL News, बोकारो न्यूज (सुनील तिवारी) : कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए अतिरिक्त ऑक्सीजन बेड की तैयारी के लिए बीएसएल की टीम युद्ध स्तर पर लगी हुई है. निदेशक प्रभारी अमरेन्दु प्रकाश के मार्गदर्शन में प्लांट से सीधे गैसियस ऑक्सीजन की पाइप लाइन एचआरडी सेंटर व बोकारो जेनरल अस्पताल तक बिछाने का कार्य प्रगति पर है. अतिरिक्त ऑक्सीजन बेड की सुविधा बढ़ाने के लिए पहले चरण में बीएसएल के एचआरडी सेंटर में लगभग पचास बेड का अस्थायी अस्पताल तैयार किया जा रहा है. यह सेंटर अगले दस दिनों में बनकर तैयार हो जाएगा. यहां मरीजों को इलाज की सभी सुविधाएं मुहैया करायी जा रही हैं.

प्लांट से गैसियस ऑक्सीजन की पाइपलाइन बोकारो जेनरल अस्पताल तक बिछायी जा रही है, जहां कोरोना के उपचार के लिए 100 अतिरिक्त ऑक्सीजन बेड तैयार किया जा रहा है. अस्पताल में मरीजों के उपचार के लिए 10 अतिरिक्त नन इन्वेसिव वेंटिलेटर मंगाए गए हैं, जो जल्द उपलब्ध हो जाएंगे.

इस अस्पताल में वेपोराइजर, अन्य आवश्यक उपकरण व ज़रूरी दवाइयों की उपलब्धता बनाए रखने के प्रयास भी जारी हैं. बढ़ते हुए मरीजों की संख्या को देखते हुए बीएसएल अनुबंध पर डाक्टरों और नर्सों की बहाली के प्रयास में भी जुटी है. वॉक-इन- इंटरव्यू के माध्यम से 07 मई तक प्रबंधन ने 14 डॉक्टर्स और 29 नर्स को अनुबंध पर बहाली का ऑफर लेटर जारी कर दिया है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें