26.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bokaro Airport से जल्द उड़ान भरेंगे विमान, हवाई अड्डे का OLS सर्वे शुरू, नये साल में मिलेगा तोहफा

नये साल में बोकारो वासियों को तोहफा मिलने वाला है. यहां से जल्द विमान उड़ान भरेगी. इसको लेकर हवाई अड्डे का ओएलएस सर्वे शुरू हो गया है. इस सर्वे के बाद उड़ान में आनेवाली बाधाओं में कमी आएगी. 21 दिसंबर तक नई दिल्ली से आयी तीन सदस्यीय टीम एयरपोर्ट के सुरक्षा मानकों की टेक्निकल तरीके से जांच करेगी.

Jharkhand News: नये साल में बोकारोवासियों को एयरपोर्ट (Bokaro Airport) के रूप में तोहफा मिलने वाला है. जल्द ही यहां से विमान उड़ान भरेगी. इसकी तैयारी अंतिम चरण में है. एयरपोर्ट बनकर तैयार है. पेड़ की कटाई का टेंडर हो चुका है. एयरपोर्ट अथॉरिटी के वरीय अधिकारी लगातार एयरपोर्ट का निरीक्षण कर दिशा-निर्देश दे रहे हैं. इसी क्रम में शुक्रवार को नयी दिल्ली से पहुंची तीन सदस्यीय टीम ने हवाई अड्डा का ऑप्टीकल्स लिमिटेशन सर्वे (Opticals Limitation Survey- OLS) शुरू किया.

सुरक्षा मानकों की टेक्निकल तरीके से जांच करेगी टीम

नयी दिल्ली से बोकारो पहुंची तीन सदस्यीय टीम ने उड़ान योजना (Udaan Yojana) के तहत बने बोकारो हवाई अड्डे का ओएलएस सर्वे का काम शुरू किया. टीम 21 दिसंबर तक एयरपोर्ट के सुरक्षा मानकों की टेक्निकल तरीके से जांच करेगी. टीम का नेतृत्व कर रहे मनोहर पाराभाई ने बताया कि हवाई अड्डे का ओएलएस का काम किया जा रहा है. इसमें हवाई अड्डे के रनवे के आस-पास सुरक्षा मानकों की जांच की विधिवत की जायेगी.

पेड़, अगल-बगल के ऊंचे-ऊंचे मकान, मोबाइल टावर…

श्री मनोहर ने बताया कि ओएलएस में पेड़, अगल-बगल के ऊंचे-ऊंचे मकान, मोबाइल टावर सहित अन्य सुरक्षा मानकों को देखा जायेगा. हवाई जहाज के लैंडिंग और टेक ओवर में जो सुरक्षा के मानक होने चाहिए, उसमें कितनी त्रुटि है. उसको हम देखकर रिपोर्ट बनाकर नक्शा के साथ डीजीसीए को देंगे, ताकि उड़ान में आनेवाली बाधाओं को दूर किया जा सके. टीम 21 दिसंबर तक एयरपोर्ट के सुरक्षा मानकों की जांच करेगी.

Also Read: देवघर में खतियानी जोहार यात्रा में विपक्ष पर बरसे CM हेमंत, कहा- झारखंड के खिलाफ रची जा रही बड़ी साजिश

बिरंची नारायण ने ज्योतिरादित्या सिंधिया को दिया धन्यवाद

बोकारो विधायक बिरंची नारायण ने कहा कि उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्या सिंधिया को धन्यवाद देता हूं कि ओएलएस सर्वे के लिए एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (Airport Authority of India-AAI) की सर्वे टीम आयी है. लगभग एक सप्ताह सर्वे कार्य किया जायेगा. यह आखिरी सर्वे है. यह सर्वे अभी तक नहीं हो पाया था. यहां से रिपोर्ट तैयार कर एयरपोर्ट ऑथोरिटी को भेजा जायेगा. इसके आधार पर तिथियां निर्धारित होगी व कार्य आगे बढ़ेगा.

लोकसभा सत्र समाप्ति के बाद सिंधिया से मिलेंगे विधायक

श्री नारायण ने कहा कि हवाई अड्डे के मुद्दे को लेकर नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिलने गया था. लेकिन, उनसे मुलाकात नहीं हो पायी थी. उनसे इस सर्वे के लिए आग्रह किया गया था, जो शुक्रवार से शुरू हो गया. उन्होंने बताया कि लोकसभा सत्र समाप्ति के बाद श्री सिंधिया ने हवाई अड्डे के मुद्दे पर मिलने बुलाया है. उम्मीद है जल्द ही इसपर कार्य आगे बढ़ेगा. नये साल में उड़ान का सपना साकार होगा.

रिपोर्ट : सुनील तिवारी, बोकारो.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें