29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

देवघर के 21 बूथों में 60 फीसदी से कम वोटरों को मिली मतदाता पर्ची, दो दिनों में वितरण कार्य पूरा करने का निर्देश

देवघर के शहरी क्षेत्र में मतदाता पर्ची वितरण की गति धीमी पायी है. इसके बाद सहायक निर्वाचन निबंधन पदाधिकारी ने इसमें तेजी लाने का निर्देश दिया है.

देवघर: सहायक निर्वाचन निबंधन पदाधिकारी सह सीओ अनिल कुमार ने निगम निर्वाचन शाखा में शहरी क्षेत्र के बीएलओ के साथ बैठक की. इसमें शहरी क्षेत्र में मतदाता पर्ची वितरण की समीक्षा की. इसमें कुल 21 मतदान केंद्रों में मतदाता पर्ची वितरण की गति धीमी पायी गयी, जिसमें तेजी लाने का निर्देश दिया गया.

बीएलओ को दो दिनों के अंदर कार्य पूरा करने का निर्देश

देवघर निगम क्षेत्र के बीएलओ को दो दिनों के अंदर कार्य पूरा कर अपनी रिपोर्ट निगम निर्वाचन शाखा में पर्यवेक्षक के माध्यम से जमा करने को कहा. इस संबंध में सहायक निर्वाचन निबंधन पदाधिकारी ने कहा कि शहरी क्षेत्र के 176 मतदान केंद्रों के मतदाताओं को बीएलओ के माध्यम से 16 मई से घर-घर मतदाता पर्ची दी जा रही है. शुक्रवार तक औसतन 80 प्रतिशत मतदाताओं को मतदाता पर्ची दी जा चुकी है.

60 प्रतिशत से कम लोगों को दी गयी है मतदाता पर्ची

वहीं 21 मतदान केंद्रों में 60 प्रतिशत से भी कम मतदाताओं को मतदाता पर्ची दी गयी है. इसके लिए निगम कर्मियों को लगाया गया. सभी कर्मी बीएलओ की मदद में घर-घर मतदाता पर्ची बांटने में मदद करेंगे. उन्हें दो दिनों का समय दिया गया है. इसमें शत-प्रतिशत लक्ष्य पूरा करने को कहा गया है. बैठक में निगम निर्वाचन सहायक अशोक राम, निगम मिशन प्रबंधक हिमांशु शेखर, निगम सीएचजी ग्रुप की महिलाएं, सभी बीएलओ व निगम के सभी वार्ड जमादार मौजूद थे.

Also Read: Lok Sabha Election 2024 : बीजेपी ने झारखंड की जल,जंगल,जमीन को बेचा, देवघर में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने PM मोदी पर साधा निशाना

85 मतदान केंद्रों की सहियाओं में बांटी गयी मेडिकल किट

सारवां :एक जून को होने वाले लोकसभा चुनाव के अवसर पर मतदान केंद्रों पर वोटरों को स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने को लेकर सीएचसी सभागार में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा बीके सिन्हा के द्वारा सारवां व सोनारायठाढ़ी प्रखंड के 114 मतदान केंद्रों की सहियाओं के साथ बैठक की गयी. इस अवसर पर कर्मियों को चुनाव के दिन मतदान के दौरान केंद्र पर सही तरीके से दायित्व निभाने की जानकारी दी गयी. मौके पर प्रत्येक केंद्र के लिए फर्स्ट एड मेडिकल किट बॉक्स के साथ बूथों लगाने के लिए तंबाकू निषेध क पोस्टर वितरण किया गया. इस अवसर पर डीपीसी प्रवीण कुमार, बीडीएम प्रशांत कुमार, मलेरिया निरीक्षक मनोज पांडे, बाम अलोक कुमार, लेखापल चितरंजन सिंह, बीटीएम ब्रह्मदेव वर्मा, राजन हाजरा, सुमन झा, सहिया निभा कुमारी, लक्ष्मी कुमारी, शांति कुमारी, मीना कुमारी के अलावा सारवां सोनारायठाढ़ी की कई सहियाएं उपस्थित थीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें