1. home Hindi News
  2. state
  3. gujarat
  4. pm modi gets emotional while interacting with beneficiary during utkarsh samaroh vwt

भरूच के समारोह में भावुक हुए पीएम मोदी, कहा- जानकारी की कमी से कागजों पर रह जाती हैं सरकारी योजनाएं

गुजरात के भरूच में आयोजित उत्कर्ष समारोह में सरकारी योजना के दृष्टिहीन लाभार्थी अयूब पटेल से बातकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तब काफी भावुक हो गए, जब लाभार्थी पटेल ने अपने परिवार के सपने के बारे में जानकारी दी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भरूच में उत्कर्ष समारोह में दृष्टिहीन लाभुक से बात करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
भरूच में उत्कर्ष समारोह में दृष्टिहीन लाभुक से बात करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
फोटो : ट्विटर

अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात के भरूच में आयोजित उत्कर्ष समारोह में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपने संबोधन में कहा कि सरकारी योजनाओं के बारे में पूरी जानकारी नहीं होने की वजह से वह केवल कागजों पर ही दर्ज होकर रह जाती हैं. उन्होंने कहा कि इसी वजह से लोग उन योजनाओं का पूरा लाभ नहीं उठा पाते हैं. दृष्टिहीन दिव्यांगों के लिए भरूच में आयोजित उत्कर्ष समारोह में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी मौजूद रहे. इस समारोह में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दृष्टिहीन लाभुक अयूब पटेल से बातकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काफी भावुक हो गए.

गुजरात के भरूच में आयोजित उत्कर्ष समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज का ये उत्कर्ष समारोह इस बात का प्रमाण है कि जब सरकार ईमानदारी से एक संकल्प लेकर लाभार्थी तक पहुंचती है, तो कितने सार्थक परिणाम मिलते हैं. मैं भरूच जिलाला प्रशासन और गुजरात सरकार को सामाजिक सुरक्षा से जुड़ी चार योजनाओं के शत-प्रतिशत सैचुरेशन के लिए बधाई देता हूं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि 2014 में जब आपने हमें सेवा का मौका दिया था, तो देश की करीब-करीब आधी आबादी शौचालय की सुविधा से, टीकाकरण की सुविधा से, बिजली कनेक्शन की सुविधा से, बैंक अकाउंट की सुविधा से वंचित थी. इन वर्षों में सभी के प्रयासों से अनेक योजनाओं को 100 फीसदी सैचुरेशन(परिपूर्णता) के करीब ला पाए हैं.

उत्कर्ष समारोह में सरकारी योजना के दृष्टिहीन लाभार्थी अयूब पटेल से बातकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तब काफी भावुक हो गए, जब लाभार्थी पटेल ने अपने परिवार के सपने के बारे में जानकारी दी. बातचीत के दौरान दृष्टिहीन अयूब पटेल ने कहा कि वे अपनी बेटी को डॉक्टर बनाना चाहते हैं. उनके परिवार के सपने को जानकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आप इस बात का भरोसा रखें कि सरकार आपके परिवार के सपने को साकार करने के लिए हर प्रकार की मदद करेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें