1. home Home
  2. state
  3. gujarat
  4. indian coast guard seizes pakistani boat yaseen from gujarat 10 person arrested prt

भारतीय तटरक्षकों ने गुजरात से जब्त किया पाकिस्तानी नाव, हिरासत में 10 पाक नागरिक

भारतीय तट रक्षक ने गुजरात के अरब सागर के तटीय क्षेत्र में भारतीय सीमा में घुसे एक पाकिस्तानी नौका को जब्त कर लिया है. नौका में चालक दल के 10 सदस्य भी सवार थे, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

By Agency
Updated Date
सतलज नदी पर मिला पाकिस्तानी नाव
सतलज नदी पर मिला पाकिस्तानी नाव
ANI, Symbolic Image

भारतीय तट रक्षक ने गुजरात के अरब सागर के तटीय क्षेत्र में भारतीय सीमा में घुसे एक पाकिस्तानी नौका को जब्त कर लिया है. नौका में चालक दल के 10 सदस्य भी सवार थे, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. ये सभी पाकिस्तानी नाव यासीन में सवार थे. घटना 8 जनवरी के रात की है.

इस मामले में एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि नौका का नाम यासीन है और इसे तटरक्षक ने शनिवार रात एक अभियान के दौरान उसे पकड़ा है. अधिकारी ने ट्विटर पर बताया, भारतीय तटरक्षक पोत अंकित ने आठ जनवरी की रात को एक अभियान के दौरान अरब सागर में भारतीय जल क्षेत्र से एक पाकिस्तानी नौका पकड़ी है जिसमें चालक दल के 10 सदस्य सवार हैं. पूछताछ के लिए नौका को पोरबंदर लाया जा रहा है.

गौरतलब है किबीते साल 15 सितंबर को तटरक्षकों ने इसी तरह के अभियान में गुजरात के अपटीय क्षेत्र में भारतीय जल क्षेत्र से एक पाकिस्तानी नौका को पकड़ा था जिसमें चालक दल के 12 सदस्य शामिल थे. ऐसी नौकाओं का इस्तेमाल कर राज्य तट के जरिए मादक पदार्थों की तस्करी के मामले बढ़े हैं.

पिछले साल 20 दिसंबर को, तटरक्षकों ने राज्य के आतंकवाद रोधी दस्ते के साथ मिलकर चलाए गए एक संयुक्त अभियान में मछली पकड़ने वाली पाकिस्तानी नौका को पकड़ा था जिसमें चालक दल के छह सदस्य सवार थे और नौका से 77 किलोग्राम हेरोइन मिली थी जिसकी कीमत करीब 400 करोड़ रुपये थी.

Posted by: Pritish sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें