1. home Hindi News
  2. state
  3. gujarat
  4. gujarat congress leadership reach out to upset hardik patel vwt

चुनाव से पहले गुजरात कांग्रेस में घमासान जारी, नाराज हार्दिक पटेल को मनाने के लिए राहुल ने संभाला मोर्चा

एक रिपोर्ट के अनुसार, इस बात की पुष्टि कांग्रेस के महासचिव और राष्ट्रीय प्रवक्त रणदीप सुरजेवाला ने भी की है कि पार्टी नेतृत्व ने हार्दिक पटेल से बात की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल
गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल
फोटो : ट्विटर

नई दिल्ली/अहमदाबाद : विधानसभा चुनाव से पहले गुजरात कांग्रेस में घमासान जारी है. प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल इन दिनों पार्टी के राज्य इकाई के नेताओं से नाराज चल रहे हैं. उनकी नाराजगी को दूर करने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोर्चा संभाल लिया है. पार्टी के आधिकारिक सूत्रों ने मीडिया को बताया कि हार्दिक पटेल को मनाने के सिलसिले में राहुल गांधी ने खुद उन्हें मैसेज भेजकर कांग्रेस में बने रहने की बात कही है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने पार्टी के प्रदेश प्रभारी और अन्य वरिष्ठ नेताओं को पटेल के साथ मतभेदों को दूर करने के निर्देश दिए हैं.

सुरजेवाला ने भी की पुष्टि

समाचार एजेंसी एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस बात की पुष्टि कांग्रेस के महासचिव और राष्ट्रीय प्रवक्त रणदीप सुरजेवाला ने भी की है कि पार्टी नेतृत्व ने हार्दिक पटेल से बात की है. सुरजेवाला ने कहा कि इन दोनों के बीच हुई बातचीत कांग्रेस के गुजरात प्रभारी रघु शर्मा को बता दी गई है. हालांकि, इस बात को लेकर जब प्रदेश प्रभारी रघु शर्मा से बात की गई, तो वे इसके लिए उपलब्ध नहीं हो सके.

प्रदेश के नेताओं से नाराज हैं हार्दिक पटेल

रिपोर्ट के अनुसार, हार्दिक पटेल गुजरात प्रदेश कांग्रेस के अधिकारियों और वरिष्ठ नेताओं की ओर से तरजीह नहीं दिए जाने से नाराज हैं. उन्होंने सोमवार को अपने ट्विटर बायो से 'कांग्रेस' और अपनी प्रोफाइल पिक्चर से पार्टी के चिन्ह की तस्वीर हटा ली. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने समाचार एजेंसी को बताया कि अगर हार्दिक पार्टी छोड़ते हैं, तो यह कांग्रेस का नुकसान होगा.

भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज

हालांकि, अटकलें यह भी लगाई जा रही हैं कि हार्दिक पटेल भाजपा में शामिल हो सकते हैं. यह बात दीगर है कि कांग्रेस के नेता लगातार इस बात से इनकार कर रहे हैं और वे यह कह रहे हैं कि पटेल की ऐसी कोई योजना नहीं हैं. उन्होंने यह भी बताया कि कार्यकारी अध्यक्ष प्रदेश के नेतृत्व से नाराज हैं.

अनुच्छेद 370 और राम मंदिर निर्माण की थी भाजपा की तारीफ

एजेंसी की रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि हार्दिक पटेल ने अभी हाल ही में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के लिए और राम मंदिर निर्माण के लिए भाजपा सरकार की तारीफ की थी. उन्होंने सफाई दी थी कि वह राहुल गांधी या प्रियंका गांधी से नहीं, बल्कि प्रदेश नेतृत्व से नाराज हैं. उन्होंने कहा था कि मैं राहुल गांधी या प्रियंका गांधी से परेशान नहीं हूं. मैं प्रदेश नेतृत्व से परेशान हूं. मैं परेशान क्यों हूं? चुनाव आ रहे हैं और ऐसे समय में ईमानदार और मजबूत लोगों के साथ मिलकर काम किया जाना चाहिए. उन्हें पद दिया जाना चाहिए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें