20.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यदिल्लीसंजय सिंह के परिवार से मिले CM केजरीवाल, कहा- छापेमारी में नहीं मिला एक पैसा, केंद्र पर किया जोरदार...

संजय सिंह के परिवार से मिले CM केजरीवाल, कहा- छापेमारी में नहीं मिला एक पैसा, केंद्र पर किया जोरदार हमला

Sanjay Singh Arrest: आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह को ईडी ने किया गिरफ्तार कर लिया है. शराब घोटाला मामले में पूछताछ के बाद ईडी ने उन्हें गिरफ्तार किया है. संजय सिंह की गिरफ्तारी के खिलाफ आप कल जोरदार प्रदर्शन करने वाली है. पार्टी नेता और कार्यकर्ता बीजेपी दफ्तर के बाहर प्रदर्शन करने वाले है.

Sanjay Singh Arrest: आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह को ईडी ने किया गिरफ्तार कर लिया है. शराब घोटाला मामले में पूछताछ के बाद ईडी ने उन्हें गिरफ्तार किया है. इससे पहले शराब घोटाला मामले में उनके आवास पर ईडी ने रेड भी किया था. वहीं, उनकी गिरफ्तारी से आम आदमी पार्टी में भारी गुस्सा है. आम का कहना है कि ‘इंडिया’ (I-N-D-I-A) गठबंधन की बढ़ती ताकत देखकर केंद्र सरकार घबरा गई है. इस कारण वो अनुचित कार्रवाई कर रही है. आप सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी केदौरान उनके आवास पर आप समर्थकों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया.

गिरफ्तारी के खिलाफ आप करेगी प्रदर्शन

इधर, आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह की गिरफ्तारी के खिलाफ आप कल जोरदार प्रदर्शन करने वाली है. पार्टी नेता और कार्यकर्ता बीजेपी दफ्तर के बाहर प्रदर्शन करने वाले है. इधर ईडी ऑफिस के बाहर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

केजरीवाल ने केंद्र पर बोला हमला

आप सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद उनके परिवार से मिलने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ‘आप’ एक कट्टर ईमानदार पार्टी है. उन्होंने कहा कि हम सभी जानते हैं कि ईमानदारी की राह कठिन है. अगर हम भी उनकी तरह बेईमान हो जाएंगे तो हमारे सभी समस्याओं का समाधान होगा. इस शराब कांड में 1000 से ज्यादा छापेमारी हो चुकी है और कई लोगों की गिरफ्तारी भी हो चुकी है लेकिन एक पैसा भी बरामद नहीं हो सका. पीएम मोदी सिर से पांव तक भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं. सोचिए आजादी के बाद पीएम मोदी हमारे देश के सबसे भ्रष्ट पीएम हैं.

संजय सिंह की पत्नी का आया बयान

इधर, AAP सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद उनकी पत्नी अनिता सिंह ने कहा कि ईडी को छानबीन के दौरान कुछ भी नहीं मिला. अनिता सिंह ने कहा कि ED पर गिरफ्तारी का दबाव था और उन्होंने गिरफ्तार किया. इस दौरान अनिता सिंह ने कहा कि उनके पति संजय सिंह ने कहा है कि तुम एक बहादुर व्यक्ति की बहादुर पत्नी हो इसलिए तुम हिम्मत मत हारना.

हताश होकर बीजेपी कर रही ऐसा काम- राघव चड्ढा

ईडी ने आप नेता संजय सिंह को गिरफ्तार करने से पहले उनके आवास पर रेड किया था. वहीं ईडी की कार्रवाई को लेकर आप नेता राघव चड्ढा ने कहा कि बते करीब पंद्रह महीनों से बीजेपी आम आदमी कार्यकर्ता पर शराब घोटाले का आरोप लगा रही है. पिछले 15 महीनों में उसने ईडी और सीबीआई से 1000 स्थानों पर छापे मारे हैं. कुछ लोगों को गिरफ्तार करने के बाद जांच के बहाने और 1000 जगहों पर छापेमारी की. किसी भी एजेंसी को एक भी पैसा नहीं मिला. यह हताश बीजेपी है जो आगामी चुनाव हारने वाली है इसलिए डर के मारे ऐसा कर रही है जिसके कारण आज हमारी पार्टी के सदस्य संजय सिंह के घर पर ईडी ने छापा मारा है. मैं स्पष्ट रूप से कहना चाहूंगा कि ईडी को एक भी पैसा नहीं मिला, उन्हें कोई सबूत नहीं मिला क्योंकि जब कोई घोटाला ही नहीं हुआ तो क्या मिलेगा.

संजय सिंह के आवास पर ईडी ने की रेड

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले को लेकर आज यानीबुधवार की सुबह आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह के परिसरों पर छापे मारे. ईडी ने इस मामले में पहले आप (AAP) से राज्यसभा सदस्य संजय सिंह के स्टाफ सदस्यों और उनसे जुड़े अन्य लोगों से पूछताछ की थी. ईडी ने अपने आरोपपत्र में सिंह का नाम शामिल किया था. उसने कहा कि एक बिचौलिये दिनेश अरोड़ा ने बताया था कि उसकी मुलाकात सिंह से उसके रेस्तरां ‘अनप्लग्ड कोर्टयार्ड’ में एक पार्टी के दौरान हुई थी. आरोपपत्र में कहा गया है कि 2020 में सिंह ने अरोड़ा से रेस्तरां मालिकों से दिल्ली विधानसभा चुनाव के वास्ते आम आदमी पार्टी के लिए निधि एकत्र करने के लिए कहने का अनुरोध किया था.

भाषा इनपुट के साथ

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें