1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. jahangirpuri violence latest updates fir on bajrang dal and vhp police arrested sonu prt

जहांगीरपुरी हिंसा: दिल्ली पुलिस ने VHP-बजरंग दल पर किया FIR, आरोपी सोनू शेख गिरफ्तार

देश की राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती शोभायात्रा के दौरान हुई हिंसा मामले में पुलिस तेजी से कार्रवाई कर रही है. झड़प के दौरान गोलीबारी करनेवाले सोनू उर्फ इमाम उर्फ यूनुस को गिरफ्तार कर लिया है. विहिप और बजरंग दल के सदस्यों के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
जहांगीरपुरी हिंसा
जहांगीरपुरी हिंसा
Twitter

जहांगीरपुरी हिंसा: देश की राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती शोभायात्रा के दौरान हुई हिंसा मामले में पुलिस तेजी से कार्रवाई कर रही है. मामले में पुलिस ने अब तक 24 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. हिंसा में शामिल दो नाबालिग भी पुलिस की गिरफ्त में हैं. इधर, इलाके में शांति बनी रहे इसके लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सीआरपीएफ और आरएएफ की पांच कंपनियां तैनात कर दी है. हर संदिग्ध गतिविधि पर नजर रखी जा रही है.

पुलिस की गिरफ्त में सोनू

इससे पहले, दिल्ली पुलिस ने जहांगीरपुरी इलाके में झड़प के दौरान गोलीबारी करनेवाले सोनू उर्फ इमाम उर्फ यूनुस को गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली के पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने कहा कि इस हिंसा के सिलसिले में अब तक दोनों समुदायों के करीब दो दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया है. उन्होंने कहा कि चार फोरेंसिक टीमों ने भी घटनास्थल पर पहुंच कर सबूत इकट्ठा किये हैं.

बजरंग दल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

वहीं दिल्ली पुलिस ने जहांगीरपुरी इलाके में बिना अनुमति के शोभायात्रा निकालने पर विहिप और बजरंग दल के सदस्यों के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की है. इस मामले में विहिप जिला सेवा प्रमुख प्रेम शर्मा को गिरफ्तार भी किया गया है. पुलिस ने साफ कर दिया है कि, हिंसा में शामिल लोगों को जाति, धर्म, वर्ग, पंथ के आधार पर नहीं बख्शा जायेगा.

हिंसा मामले की हो रही जांच

इससे पहले सोमवार को पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि, जहांगीरपुरी हिंसा मामले में क्राइम ब्रांच गहन जांच कर रही है. जांच के लिए क्राइम ब्रांच की 14 टीमें बनाई गई है. उन्होंने कहा कि टीम ने अपना काम शुरू भी कर दिया है. घटना की हर एंगल से जांच हो रही है. इस मामले में प्रत्यक्ष या परोक्ष किसी भी रूप से जुड़े हुए आरोपियों को नहीं बख्शा जाएगा.

अफवाहों फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई

सोमवार को दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने ये भी साफ कर दिया कि अफवाह फैलाने वालों पर दिल्ली पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी. उन्होंने लोगों से अपील भी की है कि, किसी भी तरह के अफवाह पर ध्यान न दें. उन्होंने कहा कि, कुछ लोग सोशल मीडिया के जरिए शांति भंग करने की कोशिश में लगे हैं. वहीं, उन्होंने ये भी कहा कि पूरे मामले को लेकर सोशल मीडिया की वीडियो फुटेज की जांच की जा रही है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें