29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पश्चिम बंगाल : संदेशखाली में फिर शुरु हुआ हंगामा व प्रदर्शन, सड़कों पर डंडा लेकर उतरीं महिलाएं, एडीजी पहुंचे घटनास्थल पर

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में फिर उत्तेजना फैल गई. स्थानीय महिलाएं हाथों में लाठी-डंडे और झाड़ू लेकर सड़कों पर प्रदर्शन कर रही हैं. ऐसे में दो ग्राम पंचायत क्षेत्रों में धारा 144 जारी कर दी गई है.

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में संकटग्रस्त संदेशखाली के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को सुबह फिर से विरोध प्रदर्शन हुए और नाराज स्थानीय लोगों ने इलाके में जबरन जमीन हड़पने एवं महिलाओं का यौन शोषण करने के आरोपी तृणमूल कांग्रेस नेताओं की संपत्तियों में आग लगा दी. लाठियों से लैस प्रदर्शनकारियों ने संदेशखाली के बेलमाजुर इलाके में मछली पकड़ने के एक यार्ड के पास छप्पर वाली संरचनाओं को आग लगा दी है. ऐसे में संदेशखाली के दो ग्राम पंचायत क्षेत्रों में धारा 144 लागू कर दी गई है. दक्षिण बंगाल के एडीजी सुप्रतिम सरकार घटनास्थल पर पहुंचे है.

तृणमूल कांग्रेस नेताओं के घरों में की गई तोड़-फोड़

शुक्रवार सुबह नाराज स्थानीय लोगों ने इलाके में जबरन जमीन हड़पने एवं महिलाओं का यौन शोषण करने के आरोपी तृणमूल कांग्रेस नेताओं की संपत्तियों में आग लगा दी. तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय नेताओं के घरों में भी भीड़ ने तोड़-फोड़ की. लाठियों से लैस प्रदर्शनकारियों ने संदेशखाली के बेलमाजुर इलाके में मछली पकड़ने के एक यार्ड के पास छप्पर वाले ढांचे को आग लगा दी और फरार तृणमूल नेता शाहजहां शेख एवं उनके भाई सिराज के खिलाफ अपना रोष प्रकट किया.

डीजीपी ने अशांत क्षेत्र का किया दौरा

पश्चिम बंगाल के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) राजीव कुमार मौके पर पहुंचे और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिया है. स्थानीय लोगों से बात की. राजीव कुमार ने स्थानीय लोगों से कहा, आप अपनी शिकायत दर्ज कराएं. हम कार्रवाई करेंगे. हम यहां पुलिस कैंप स्थापित करेंगे. लेकिन मैं आप सभी से अनुरोध करूंगा कि कृपया कानून अपने हाथ में न लें. संवाददाताओं से बात करते हुए कुमार ने कहा, “पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी. हम क्षेत्र में कानून का राज स्थापित करेंगे. डीजीपी ने कहा कि कानून हाथ में लेने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.उन्होंने कहा कि पुलिस और प्रशासन ने ग्रामीणों की हड़पी गई जमीन वापस करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें