17.2 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तराखंडउत्तरकाशी में मजदूरों के पास पहुंची रेस्क्यू टीम, बिहार के चार मजदूर भी जल्द निकलेंगे बाहर

उत्तरकाशी में मजदूरों के पास पहुंची रेस्क्यू टीम, बिहार के चार मजदूर भी जल्द निकलेंगे बाहर

Uttarkashi Tunnel Update: उत्तरकाशी के सुरंग में बिहार के चार मजदूर भी फंसे है. रेस्क्यू का काम लगातार जारी है. वहीं, अब जल्द ही मजदूरों को बाहर निकाल लिया जाएगा. बिहार के लिए भी अच्छी खबर है. क्योंकि यहां के लोग भी मजदूरों के बाहर निकलने का इंतजार कर रहे हैं.

Uttarkashi Tunnel Update: उत्तराखंड के उत्तरकाशी के सुरंग में बिहार के चार मजदूर फंसे हुए है. रेस्क्यू का काम लगातार चल रहा है. अब जल्द ही मजदूरों को बाहर निकाल लिया जाएगा. बिहार के लिए भी अच्छी खबर है. क्योंकि यहां के लोग भी मजदूरों के बाहर निकलने का बेसब्री इंतजार कर रहे हैं. बिहार में मजदूर के परिजन भी काफी परेशान है. फिलहाल, टनल में पाइप को डाला गया है. सुरंग के बाहर एंबुलेंस की भी व्यवस्था की गई है. संभावना जताई जा रही है मजदूर शाम के पांच बजे तक सुरंग से बाहर आ जाएंगे. मजदूरों के बाहर निकलते ही उन्हें सबसे पहले अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा. उनके परिजन भी उन्हीं के साथ अस्पताल में जाएंगे. सुरंग के अंदर ऑक्सीजन सिलेंडर भी भेजा गया है.


41 मजदूरों को निकालने के लिए रेस्क्यू जारी

उत्तरकाशी में कई दिनों से 41 मजदूर फंसे हुए है. इन श्रमिकों को निकालने के लिए रेस्क्यू अभियान चल रहा है. यह लगभग पूरा हो चुका है. मजदूरों के परिवार और बिहार के लोगों के साथ ही पूरे देश के लोग भी इनके बाहर आने का इंतजार कर रहे है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी प्रतिदिन रेस्क्यू ऑपरेशन के बारे में जानकारी ले रहे हैं. सभी का इंतजार अब जल्द ही खत्म होने वाला है. NDRF की टीम भी सुरंग में प्रवेश कर चुकी है. इनके साथ ही डॉक्टरों की टीम भी सुरंग में मौजूद है.

Also Read: बिहार के गया में मिला पॉलिटेक्निक की छात्रा का शव, प्रेम- प्रसंग में आत्महत्या की आशंका
कई राज्यों के मजदूर सुरंग में फंसे

उत्तरकाशी के सुरंग में फंसे मजदूरों के बारे में बता दें कि यहां कई राज्यों के मजदूर फंसे हुए है. इसमें बिहार, झारखंड, ओडिशा, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मजदूर फंसे हुए है. सुरंग में फंसे सभी मजदूर सुरक्षित बताए जा रहे है और इनसे संपर्क भी स्थापित कर लिया गया था. पाइप के जरिए इन मजदूरों को खाना भी भेजा गया है. साथ ही उन तक गर्म कपड़े भी पहुंचाए गए है. बिहार के मजदूरों की पहचान सोनु शाह, सुशील कुमार, वीरेंद्र किसकू के रूप में हुई है. इनके परिजन इनके लिए काफी चिंतित है. साथ ही राज्य के लोगों को भी इनके बाहर निकलने का इंतजार है.

Also Read: बिहार शिक्षक भर्ती में दूसरे राज्यों के टीचरों की हुई थी बहाली, 30 नवंबर तक योगदान का समय, जानिए पूरा मामला
‘प्रधानमंत्री की रेस्क्यू ऑपरेशन पर नजर’

उत्तरकाशी के रेस्क्यू ऑपरेशन को लेकर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि उत्तरकाशी टनल में केंद्रीय एजेंसियों, सेना, प्रदेश सरकार के अलग- अलग विभागों की ओर से तत्परता के साथ राहत एवं बचाव कार्य किया जा रहा है. आदरणीय प्रधानमंत्री भी निरंतर रेस्क्यू ऑपरेशन पर नजर बनाए हुए हैं. सभी श्रमिक भाइयों को सुरक्षित बाहर निकालना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तरकाशी टनल में फंसे श्रमिकों के सकुशल वापसी के लिए प्रार्थना भी की है.

Also Read: Sonpur Mela: ऐतिहासिक सोनपुर मेले में फूलों का बाजार भी सजा, दूर- दूर से खरीदने आते हैं लोग, जानें खासियत

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें