1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. tejashwi yadav news rjd leader tejashwi yadav attack cm nitish kumar and nda govt said why patna university not get status of central university upl

Tejashwi Yadav News: पटना यूनिवर्सिटी को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा क्यों नहीं? तेजस्वी ने डबल इंजन सरकार पर किया कड़ा प्रहार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नेता प्रतिपक्ष राजद नेता (RJD Leader) तेजस्वी यादव
नेता प्रतिपक्ष राजद नेता (RJD Leader) तेजस्वी यादव
File

Tejashwi Yadav News: नेता प्रतिपक्ष राजद नेता (RJD Leader) तेजस्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish kumar) और एनडीए सरकार (NDA Govt.) पर एक बार फिर से हमला बोला है. मंगलवार को तेजस्वी ने कहा कि बिहार की डबल इंजन सरकार में इतना राजनीतिक औकात नहीं है कि वो पटना यूनिवर्सिटी को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिला सके.

उन्होंने ट्वीट किया, बिहार की डबल इंजन सरकार, एनडीए के अनेक दलों, एनडीए के 40 में से 39 लोकसभा सांसदों, 9 राज्यसभा सांसदों, बिहार से केंद्र में आधा दर्जन मंत्रियों,दो-दो उपमुख्यमंत्रियों और मुख्यमंत्री की क्या इतनी नैतिक और राजनीतिक औक़ात है कि पटना यूनिवर्सिटी को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिला सके?

बता दें कि लंबे समय से पटना यूनिवर्सिटी को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा देने की मांग की जा रही है. कई बार आश्वासन भी दिया गया है. लेकिन इस ओर अब तक कोई कदम नहीं उठाया गया है.

तेजस्वी ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि बिहार सरकार कोरोना के नाम पर सदन संचालन से बच रही है.सरकार जनहित के मुद्दों से भागना चाहती है क्योंकि इस भ्रष्ट व निकम्मी सरकार के पास जनता के सवालों का कोई जवाब ही नहीं है. कोरोना में चुनाव करा लिए. स्कूल खोल दिए लेकिन सरकार परंपरागत रूप से चलते आए विधानसभा सत्र को नहीं होने देगी.

तेजस्वी यादव ने बिहार विधानसभा के बजट सत्र को कम दिनों का करने पर सरकार को घेरा था. उन्होंने कहा था कि अगर विधानसभा परंपरागत तरीके से नहीं चलती है तो वे अपने साथियों के साथ मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेंगे.

Posted By: utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें