1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. tejashwi yadav news nitish kumar news bihar assembly news what is the road map of 20 lakh jobs in bihar tejashwi asked to nitish kumar upl

बिहार में 20 लाख रोजगार देने का क्या है रोडमैप? Tejashwi Yadav ने फिर नीतीश सरकार से पूछा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव
विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव
File

राजद नेता (RJD Leader) और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) बिहार बजट-2021 (Bihar Budget 20210) और सूबे में रोजगार (Bihar me Rojgar) को लेकर नीतीश सरकार (Nitish kumar Govt) पर हमलावर है. 22 फरवरी को घोषित बजट पर तेजस्वी ने गुरुवार को सवाल उठाया.

उन्होंने ट्वीट किया- नीतीश सरकार के पास युवाओं को 20 लाख रोजगार देने का ना कोई रोडमैप है, ना ही विजन. बजट में आईटी, फूड प्रोसेसिंग का उल्लेख तक नहीं है. हवा हवाई पेपरबाजी और जुमलेबाजी पर चल रही बिहार सरकार बस सब्जबाग दिखाना जानती है पर उसे अमलीजामा पहनाने की ना उनके पास योग्यता है और ना ही इच्छाशक्ति.

बता दें कि उपमुख्यमंत्री सह वित्त मंत्री तारकिशोर प्रसाद ने सोमवार ( 22 फरवरी ) को विधानसभा में बिहार का 2021-22 का बजट पेश किया था. इस बजट का सत्ता पक्षा ने स्वागत किया तो विपक्ष ने सवाल उठाया.

रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने भी गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि बिहार का बजट सामान्य बजट है. इस बजट में कोई ऐसी बात नहीं है जिससे उत्साह हो. वहीं, इस बजट में न ही बेरोजगारी, न स्वास्थ्य और न शिक्षा के सवाल पर बात हुई है. जिससे बिहार का भला हो सके. केवल नाम के लिए ही बस बिहार का बजट है.

Tejashwi yadav News: तेजस्वी यादव के निशाने पर मुकेश सहनी

बिहार विधानसभा बजट सत्र के पांचवे दिन गुरुवार को तेजस्वी यादव ने पशु और मत्स्य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी पर निशाना साधा. दरअसल, मंत्री मुकेश सहनी आज एक प्रश्न का उत्तर सदन के पटल पर रख रहे थे. इसी दौरान उनकी अधूरी जानकारी के साथ दिए गए उत्तर पर तेजस्वी ने पलटवार करते हुए मामले से जुड़े कुछ सवाल पूछ लिए, जिसका जवाब मंत्री नहीं दे पाए. हालांकि, मंत्री की हालत होते देख अध्यक्ष ने उन्हें कुछ वक्त देते हुए फिर से सवाल के जवाब विस्तार से सदन को मुहैया करवाने का आदेश दिया.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें