1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. tauktae cyclone bihar news darbhanga person missing in mumbai know cyclone latest update avh

ताऊते की चपेट में आने से मुरैठा का युवक भी लापता, परिजन मुंबई रवाना

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
घटना की जानकारी देते ग्रामीण
घटना की जानकारी देते ग्रामीण
Prabhat Khabar

ताऊ ते समुद्री तूफान की चपेट में आने से जहाज केे डूब जानेे से जाले प्रखंड क्षेत्र के मुरैठा पंचायत वार्ड 12 निवासी तेजेंद्र ठाकुर के 28 वर्षीय पुत्र राकेश कुमार उर्फ बैजू लापता हो गया है. सात दिन बाद भी लापता पुत्र का कोई पता नहीं चलने से हैरान परेशान परिजन रविवार को मुंबई के लिए रवाना हो गए हैं. वहीं गांव के युवक का तूफान में लापता होने की जानकारी मिलते ही गांव वाले भी अब भी हैरान और परेशान हैं. निकटतम पड़ोसियों के घर पर भी सन्नाटा पसरा है. सभी उसकी सही सलामत बरामद होने की दुआ कर रहे हैं.

ग्रामीणों ने बताया कि युवक काफी मिलनसार था. वह दो भाई व दो बहन है. पिता चार वर्ष पूर्व बीएमपी में सूबेदार के पद से सेवानिवृत्त हुए थे. युुुवक की शादी दो वर्ष पूर्व ही हुई थी. उसे एक वर्ष का एक बच्चा भी है. माता-पिता परेशान थे, पत्नी का रो-रो कर बुरा हाल हो रहा था. कैसे होगी बाल बच्चों की परवरिश इसकी चिंता सभी लोगों को खाये जा रही है.

बताया जाता है कि ओएनजीसी के अंतर्गत कांट्रैक्ट पर चलने वाले लोरी शिपिंग के वाराप्रदा नामक जहाज पर बैजू वायरलर के रूप में काम करता था. तूफान के बाद परिजनों ने पुत्र से संपर्क साधने का प्रयास किया. संपर्क नहीं होने पर घबड़ा गए. कंपनी वालों से संपर्क किया तो बताया गया कि जहाज 17 मई को समुद्र में डूब गया. इसमें मात्र दो युवक साहिब बुनिया पश्चिम बंगाल निवासी और फ्रांसिस जो केरला निवासी है उसकी ही बरामदगी हुई है. शेष 13 लोग लापता हैं. इसके बाद परिजनों की बेचैनी बढ़ गयी. रविवार को पांच शव मिलने की जानकारी मिलते ही परिजन परेशान मुम्बई के लिए रवाना हो गए हैं.

जानकारी के अनुसार कंपनी वालों को बरामद युवक बुनिया ने बताया था की 16 मई की रात जहाज में स्वेलिंग होने लगी थी. हमलोंगों का जहाज मुंबई के समीप आ गया था. किंतु, पांच नॉटिकल माइल्स से परमिशन नहीं मिलने के कारण जहाज अंदर नहीं प्रवेश कर सका और सुबह साढ़े पांच छ: बजे के करीब 17 मई को दुर्घटनाग्रस्त हो गया. यह जहाज मुंबई हाई से संचालित होता है.

इधर, ताऊ ते की चपेट में आने पर जहाज डूब जाने से मुरैठा के लापता युवक के पिता तेजेन्द्र ठाकुर और भाई जितेंद्र रविवार को शव की पहचान करने के लिए मुंबई स्थित जे जे अस्पताल पहुंच गए हैं. देर शाम जानकारी देते हुए जितेंद्र ने बताया कि दरभंगा से हवाई जहाज से मुंबई आये हैं. अस्पताल पहुंचकर आगे की कार्रवाई में जुट गए है

(शिवेंद्र की रिपोर्ट)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें