1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. siwan
  5. siwan news three arrested in one crore jewelery robbery case criminals ran away after shooting businessman asj

Siwan News : एक करोड़ की ज्वेलरी लूट मामले में तीन गिरफ्तार, व्यवसायी को गोली मारकर भागे थे अपराधी

शहर के व्यस्तम कसेरा टोली मोड़ के समीप स्थित अर्चना ज्वेलर्स लूट मामले में पुलिस ने तीन लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है. सूत्रों की माने तो पुलिस ने गिरफ्तार लुटेरों के पास से कुछ सोना भी बरामद किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
घायल कारोबारी
घायल कारोबारी
प्रभात खबर

सीवान. शहर के व्यस्तम कसेरा टोली मोड़ के समीप स्थित अर्चना ज्वेलर्स लूट मामले में पुलिस ने तीन लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है. सूत्रों की माने तो पुलिस ने गिरफ्तार लुटेरों के पास से कुछ सोना भी बरामद किया है. कहा जा रहा है कि इस पूरे वारदात में कुल सात लोग शामिल थे, जिनमें से तीन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. शेष की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. इधर गिरफ्तार लुटेरों से पुलिस पूछताछ कर रही है.

मालूम हो कि सोमवार की शाम करीब पौने सात बजे अपराधियों ने धावा बोल दिया. दुकान में घुसते ही करीब सात की संख्या में रहे अपराधियों ने हथियार के बल पर सभी को बंधक बना लिया और विरोध करने पर मालिक सुभाष प्रसाद को गोली मार की जख्मी कर दिया. इसके बाद करीब एक करोड़ से अधिक मूल्य के आभूषण लूट लिये.

घटना को अंजाम देने के बाद अपराधियों ने दुकान के बाहर निकलते ही हवाई फायर कर दहशत कायम कर दिया और शांति बट वृक्ष की ओर बाइक से निकल गये. शहर में इतनी बड़ी घटना को अंजाम देकर अपराधी चले गये, लेकिन पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी. दुकान के मालिक के भाई रुपेश कुमार ने बताया कि करीब सात से आठ की संख्या में अपराधी दुकान के अंदर प्रवेश किये और हथियार के बल पर सभी लोगों को बंधक बना लिया.

उसके बाद दुकान के डिसप्ले में लगे सोने के 25 कीमती आभूषणों में से 23 को शीशा तोड़कर निकाल लिया. उसके बाद अपराधियों ने दुकान के अंदर रखे सोने के आभूषणों को झोले में भर लिया. अपराधियों ने मालिक सुभाष प्रसाद के गले से सोने की चेन भी निकलवा ली. रुपेश ने बताया कि उनलोगों ने अपराधियों का विरोध नहीं किया, इसके बाद भी जाते समय एक अपराधी ने उनके भाई को गोली मार दी.

घटना के बाद स्थानीय लोगों ने घायल स्वर्ण व्यवसायी को उपचार के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया. हालत गंभीर होने के कारण डॉक्टरों ने उन्हें रेफर कर दिया. इधर, घटना की सूचना मिलते ही एसडीपीओ जितेंद्र कुमार पांडेय और नगर इंस्पेक्टर जयप्रकाश पंडित मौके पर पहुंचे तथा जांच में जुट गये.

पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगालने में लगी है. दुकान में कुल कितने की लूट हुई है, इस संबंध में अब तक कोई सही जानकारी नहीं दे पा रहा है. पुलिस भी लूट का आकलन करते हुए अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी व सघन जांच अभियान चला रही है. अनुमान लगाया जा रहा है कि करीब एक करोड़ की लूट हुई है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें