40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lok Sabha Election 2024: अवध बिहारी चौधरी होंगे सिवान से आरजेडी प्रत्याशी

Lok Sabha Election 2024 महागठबंधन में राजद के हिस्से में 26 सीटें आई थीं. बाद में राजद ने अपने हिस्से की 3 सीटें वीआईपी को देकर उसे भी महागठबंधन का हिस्सा बना लिया. इस तरह से राजद के पास 23 सीटें हैं. इनमें से 22 सीटों पर आरजेडी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दिया था.

Lok Sabha Election 2024 सीवान से अवध बिहार चौधरी आरजेडी प्रत्याशी होंगे. आरजेडी ने रविवार को उनके नाम पर अपनी मुहर लग दी. लोकसभा चुनाव के लिए लालू यादव की पार्टी राजद ने 9 अप्रैल को अपने हिस्से की 22 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया था, बस सिवान सीट को रोक लिया था है. सियासी गलियारों में चर्चा था कि लालू यादव सिवान में बाहुबली नेता शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब और बिहार विधान सभा के पूर्व अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी के नाम में कौन होगा सीवान का आरजेडी कैंडिडेट फाइनल नहीं कर पा रहे हैं. लेकिन, रविवार को लालू प्रसाद ने अवध बिहारी चौधरी के नाम पर अपनी मुहर लगा दी.

हिना शहाब और अवध बिहारी चौधरी के बीच फंसा था पेंच

यहां दिवंगत बाहुबली नेता शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब और राजद के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी के बीच पेंच फसा हुआ था. राजद अध्यक्ष इस उधेड़बुन में लगे हुए थे कि किसे टिकट दिया जाए और किसे नहीं. इस बीच ये भी सूचना आयी कि लालू प्रसाद दिवंगत बाहुबली नेता शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब को पटना मिलने के लिए बुलाया था. लेकिन वे नहीं आयी. पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की पत्नी हिना साहब की ना के बाद भी राजद ने हार नहीं मानी थी. राजद के वरिष्ठ पदाधिकारियों की टीम इस कवायद में लगी रही कि वे अपना निर्णय बदल कर राजद के साथ रहें. इधर, अवध बिहारी कई दिनों से प्रचार में जुट गए थे.

हिना शहाब राजद के टिकट पर 2009, 2014 और 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा है, लेकिन तीनों बार ही उनकी हार हुई थी. इसी कारण से तेजस्वी यादव इस बार उनकी जगह दूसरे को मौका देना चाहते थे. इसकी भनक भी हिना को लग गई थी. इसलिए वह काफी पहले से ही अपनी अलग जमीन तैयार करने लगी थी. कहा जा रहा है कि वे निर्दलीय मैदान में उतरने की जिद पर अड़ी हुई हैं. पार्टी की ओर से उन्हें मनाने की कई बार कोशिश की गई है. लेकिन वे अपनी जिद पर अड़ी हुई हैं. एक सप्ताह पहले ही हिना शहाब ने कांग्रेस के बागी नेता पप्पू यादव का समर्थन किया था.

बताते चलें कि महागठबंधन में राजद के हिस्से 26 सीटें आई थीं. राजद ने अपने हिस्से की 3 सीटें वीआईपी को देकर उसे भी महागठबंधन का हिस्सा बनाया है. इस तरह से राजद के पास 23 सीटें हैं. इनमें से 22 सीटों पर आरजेडी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दिया था. लेकिन बस सीवान पर कोई प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं हुई थी. आज उसकी भी घोषणा कर दी गई.

ये भी पढ़ें…

Lok Sabha Election 2024: समस्तीपुर में जदयू के दो मंत्रियों की संतान होंगे आमने-सामने

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें