26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जहां मैं जाता हूं… वहीं चली आती हो… पीछा छुड़ाने के लिए भागता रहा प्रेमी, प्रेमिका ने ढूंढकर रचाई शादी

Love Marriage: बिहार के सीतामढ़ी में एक युवक प्रेम कर पीछा छुड़ाना चाह रहा था, लेकिन प्रेमिका ने भी उसे पाने की कसम खा ली थी. वह किसी भी कीमत पर उसे पाना चाहती थी. प्रेमी की तलाश में वह तमिलनाडु से सीतामढ़ी आती है. तलाश कर सीतामढ़ी लेकर आती है और पुलिस की सहयोग से शादी करती है.

Love Marriage: बिहार के सीतामढ़ी में एक प्रेमी अपनी प्रेमिका से पीछा छुड़ाने के लिए 4 बार भागने की कोशिश की. लेकिन लड़का जहां-जहां जाता लड़की वहां पहुंच जाती. लड़की (सुनीता) असम की रहने वाली और लड़का (चंदन) सीतामढ़ी का है. दोनों तमिलनाडु में नौकरी करते थे. इसी दौरान दोनों करीब आए और एक दुसरे से प्यार हो गया. अचानक चंदन अपनी प्रेमिका को छोड़कर फरार हो गया तब उसे चंदन की मंशा समझ आई. सुनीता चंदन को अपना मान चुकी थी. उसे ये नहीं पता था की वह जिसे अपना मान रही है, वह उससे सच्चा प्यार नहीं करता, बल्कि उसके साथ खिलवाड़ कर रहा है. सुनीता अपने प्रेम को पाने के लिए उसका पीछा करती रही. थक हार कर सुनीता ने पुलिस की मदद ली. पुलिस ने दोनों की शादी करा दी. प्रेमी की पहचान सीतामढ़ी के सोनबरसा थाना क्षेत्र के पिपरा परसाईंन पंचायत के पकड़िया गांव निवासी 22 वर्षीय चंदन ठाकुर के रूप में हुई. वहीं, प्रेमिका ओडिशा के जासपुर नीला अंतर्गत चांदीखन गांव निवासी सुरेंद्र सेठी की पुत्री सुनीता (21 वर्ष) के रूप में हुई.

क्या है पूरा मामला

सुनीता ने पुलिस को बताया कि उसका चंदन से 1 साल से प्रेम प्रसंग चल रहा. इंटर मीडिएट की परीक्षा के बाद सुनीता आर्थिक तंगी के कारण बीते वर्ष 2022 के मार्च महीने में तमिलनाडु के तिरुपुर में सिलाई फैक्ट्री में काम करने चली गई. जहां उसकी मुलाकात सीतामढ़ी के चंदन ठाकुर से हुई. दोनों के बीच की दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई. दोनों ने एक दूसरे के साथ जीने-मरने की कसमें भी खाई ली। लेकिन 5 महीने बाद दोनों के बीच किसी बात को लेकर अनबन हो गई. जिसके बाद चंदन अपनी प्रेमिका को छोड़ गांव वापस चला आया. चंदन के गांव चले वापस चले जाने की जानकारी मिलते ही सुनीता भी पता लगाते हुए उसके घर पहुंच गई. अपनी प्रेमिका को देख चंदन घर से भागकर अपने भाई के पास लुधियाना चला गया. वहीं, सुनीता ने फिर से पता लगाकर उसके भाई के पास लुधियाना भी पहुंच गई. वहां से दोनों ने साथ घर चलने का फैसला लिया.

प्रेमिका से पीछा छुड़ाने के लिए चलती ट्रेन से कूदा

घर जाने के दौरान चंदन एक बार फिर बनारस स्टेशन के पास चलती ट्रेन से कूद कर भाग कर फरार हो गया. इस दौरान उसके बाए हाथ में चोट भी आई. चोट अधिक होने के कारण वह स्टेशन से भाग नहीं सका. जिसके बाद सुनीता ने भी अगली स्टेशन पर उतरकर चंदन को वापस से खोज लिया. फिर दोनों सही सलामत घर लौटे. घर से भी लड़ झगड़कर चंदन फरार हो गया.

घर से चंदन फिर हो गया फरार

होली से एक दिन पहले दोनों का किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ और चंदन एक बार फिर से घर मे ताला लगाकर फरार हो गया. चंदन के घर छोड़कर जाने के बाद थक हार कर सुनीता सोनबरसा थाना पहुंची. जहां पुलिस वालों ने उसकी शिकायत सुनकर चंदन को खोजा, फिर दोनों की हिंदू रीति रिवाज के साथ शादी करा दी.

परिजन के रजामंदी से थाने में हुई शादी

मामले को लेकर थानाध्यक्ष सुबोध कुमार ने बताया कि चंदन को खोजने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी. लड़की शिकायत लेकर पहुंची थी. जांच करने के बाद दोनों प्रेमी युगल शादी के लिए रजामंद हो गए और परिजनों का भी सहमति थी. जिसके आधार पर दोनों की शादी पुलिस बल की अभिरक्षा में थाना परिसर स्थित शिव मंदिर में हिन्दू रीति रिवाज से करवा दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें