39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अनजान महिला से लिपट कर छात्रा ने बचायी आबरू, …जानें क्या है मामला?

शेखपुरा : कोचिंग संस्थानों के आसपास मनचलों से छात्राओं की सुरक्षा के दावे का कोई असर दिख नहीं रहा है. गुरुवार की सुबह कोचिंग का हब कहे जानेवाले शेखपुरा के कच्ची रोड में एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. दरअसल, एक छात्रा कोचिंग संस्थान से निकल कर घर की ओर जा रही थी, तभी बाइक […]

शेखपुरा : कोचिंग संस्थानों के आसपास मनचलों से छात्राओं की सुरक्षा के दावे का कोई असर दिख नहीं रहा है. गुरुवार की सुबह कोचिंग का हब कहे जानेवाले शेखपुरा के कच्ची रोड में एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. दरअसल, एक छात्रा कोचिंग संस्थान से निकल कर घर की ओर जा रही थी, तभी बाइक सवार एक युवक ने उसे जबरन खींचकर गाड़ी पर बिठा लिया. आरोपित युवक शेखपुरा शहर के इंदाय मोहल्ले और पैगंबरपुर गांव का बताया जाता है. भागने के दौरान किसी प्रकार मनचले की चंगुल से छूट कर निकली छात्रा एक राहगीर महिला से जा कर लिपट गयी और सुरक्षा के लिए जोर-जोर से चिल्लाने लगी.

मनचले ने उस महिला को धमकाते हुए छात्रा को दोबारा खींचना चाहा, उसके बाद पीड़िता एक घर में जा घुसी. इतने में ही आसपास के लोग इकट्ठा हो गये और लोगों ने छात्रा को सुरक्षा प्रदान करने के साथ-साथ मनचले को भी घेर लिया. मनचले की लोगों ने पिटाई भी की. लेकिन, सबक सिखाने की धमकी देते हुए मनचला अपनी बाइक छोड़कर वहां से फरार हो गया. घटना के बाद ग्रामीणों ने टाउन थाने की पुलिस को घटना की सूचना दी. मौके पर पहुंचे गश्ती दल ने बाइक को जब्त कर लिया. घटना को लेकर ग्रामीणों ने थाने में आवेदन सौंप कर कार्रवाई की मांग की है.

एसपी से निराश लोगों ने डीएम से लगायी फरियाद

शिक्षण संस्थानों के आसपास सुरक्षा व्यवस्था बहाल करने में विफल साबित हो रहे एसपी से निराश लोगों ने जिलाधिकारी इनायत खान से इस दिशा में ठोस पहल करने की मांग की है. घटना के दौरान जुटे गिरिहिंडा कच्ची रोड के सैकड़ों लोगों ने जिलाधिकारी से मांग करते हुए कहा कि उक्त सड़क मार्ग में पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था बहाल की जाये, ताकि किसी प्रकार की अप्रिय घटना ना घट सके. उन्होंने कहा कि इस दिशा में कई बार टाउन थाने में भी लिखित शिकायत की गयी, लेकिन आज तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं की जा सकी.

आये दिन ही रही घटनाएं

स्थानीय लोगों ने कहा कि मनचले एक से एक आधुनिक और बेशकीमती बाइक सवार होकर यहां पहुंचते हैं और छेड़खानी की घटना को अंजाम देते हैं. इतना ही नहीं, विरोध करने पर दबंग और आपराधिक प्रवृत्ति के मनचले फायरिंग की भी घटना को अंजाम दे रहे हैं. आये दिन हो रही इस तरह की घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचने वाली पुलिस भी स्थानीय ग्रामीणों पर ही कार्रवाई करती है. ऐसी परिस्थिति में वास्तविक आरोपित मनचले कानून के शिकंजे में नहीं आ पा रहे. थानाध्यक्ष अरुण कुमार ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें